Makeup Tips : इन मेकअप टिप्स के जरिए बनाएं अपनी आखों को खूबसूरत

Makeup Tips : इन मेकअप टिप्स के जरिए बनाएं अपनी आखों को खूबसूरत

By: abhishek dixit

Published: 07 Jul 2019, 11:11 AM IST

जबलपुर. मानसून में मौसम बदलता रहता है, कभी तेज गर्मी तो कभी बारिश से चिपचिपाहट। ऐसे में मेकअप का खास ख्याल रखना चाहिए। इस मौसम में ऑयल फ्री मेकअप प्रोडक्ट को यूज किया जा रहा है, ताकि फेस को स्मूद मैट फिनिश दी जा सके। सिलिकॉन बेस्ड प्राइमर का यूज करते हुए इन दिनों सॉफ्ट लुक भी काफी पॉपुलर है। इसके लिए बेबी पिंक, ग्रीन, गोल्डन ऑरेंजिश शेड का आई शैडो और लाइट मेकअप पसंद किया जा रहा है। लिप्स पर ग्लॉस और न्यूड शेड और फेस को डिफाइन करने के लिए आईब्रोज और आईलिड हाइलाइट किए जा रहे हैं।

Read Also : Beauty Tips : डेली मेकअप के लिए गल्र्स यूट्यूब पर ले रहीं हैं मेकअप ट्यूटोरियल

क्रीम बेस्ड आई शेडो
इस मौसम में चिपचिपाहट की वजह से कई बार पसीने में मेकअप साथ छोड़ देता है। ऐसे में पार्टी या फंक्शन का मजा अधूरा रह सकता है। मेकअप एक्सपर्ट नीलम ने बताया कि मानसून में मेकअप बेसिक से शुरू करना चाहिए। पहले फेस वॉश करें। फिर ऑयल फ्री मॉस्चराइजर लगाएं। मेकअप से पहले फेस पैक जरूर लगाएं। डस्ट और पॉल्यूशन की वजह से इस मौसम में इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है। आंखों को डिफरेंट लुक देने के लिए बेक्ड और क्रीम बेस्ड आई शेडो यूज करें।

Read Also : Fashion Trends : हैवी दुपट्टों के साथ लौटा बनारसी फैशन, सिम्पल सूट को भी बना रहा अट्रैक्टिव

टरकॉइश ब्लू लाइनर
आइज और लिप्स के कलर शेड पर ही फोकस करना चाहिए। इसके लिए बोल्ड वाइब्रेंट कलर का यूज किया जा रहा है। मेकअप एक्सपर्ट शीला ने बताया कि मानसून में न्यूड कलर का ट्रैंड भी है। वाटर बेस्ड फाउंडेशन के साथ बोल्ड लिप कलर व पेस्टल ब्राइट शेड का यूज कर सकते हैं। मिंट ग्रीन, कोरल, पेस्टल ऑरेंज, शाइनी न्यूड जैसे कलर मानसून के लिए परफेक्ट हैं। नाइट मेकअप बोल्ड और डे मेकअप लाइट रहना चाहिए। पहले फेस पर आइसिंगकरने से मेकअप लंबे समय तक चलता है।

abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned