Amitabh Bachchan Birthday : अमिताभ बच्चन का अजब दीवाना, अपने रिक्शा को बना लिया 'शहंशाह का मंदिर'

पैशे से रिक्शा चालक जिसे शहर के लोग मनोज रिक्शावाला के नाम से जानते हैं, उसने अपने रिक्शा को ही अमिताभ बच्चन का मंदिर बना लिया है। ये नहीं वो खुद रोजाना अमिताभ बच्चन की पूजा करता है।

By: Faiz

Published: 11 Oct 2021, 06:42 PM IST

जबलपुर. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज यानी 11 अक्टूबर को 79वां जन्मदिन है। देश ही नहीं विश्वभर में उनके चाहने वाले अलग अलग ढंग से उनका जन्मदिन सैलीब्रेट कर रहे हैं, तो कई लोग सोशल मीडिया पर उन्हें अपने अपने ढंग से बधाई भी दे रहे हैं। ये बात तो सभी जानते हैं कि, अमिताभ बच्चन के प्रति उनके फैन्स की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है। शहंशाह का ऐसा ही एक दीवाना जबलपुर में भी है। पैशे से रिक्शा चालक जिसे शहर के लोग मनोज रिक्शावाला के नाम से जानते हैं, उसने अपने रिक्शा को ही अमिताभ बच्चन का मंदिर बना लिया है। ये नहीं वो खुद रोजाना अमिताभ बच्चन की पूजा करता है।

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से उनके चाहने वाले अलग अलग ढंग से उन्हें बधाई दे रहे हैं। कहने को तो उनके करोड़ों दीवाने हैं, लेकिन जबलपुर का रहने रिक्शा चालक मनोज़ की अमिताभ बच्चन से दीवानगी एक अलग ही पायदान पर है। मनोज की दीवानगी लोगों को उनके रिक्शा के जरिये रोजाना शहर की सड़कों पर दिखती है। खास बात ये है कि, एक तरह से मजदूरी करके पैसे कमाने वाले मनोज के सामने अगर उनका कोई ग्राहक अमिताभ बच्चन की तारीफ कर दे या ये कहे कि, वो भी अमिताभ के फैन हैं, तो मनोझ उनसे रिक्सा का किराया भी नही लेते। मनोज का कहना है कि, जो मेरी पसंद को पसंद करता है, वो मुझे भी पसंद होता है। ऐसे में मैं उससे पैसे कैसे ले सकता हूं।

 

पढ़ें ये खास खबर- महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर झूमने वाली महिला का एक और वीडियो आया, बोली- 'मुझे माफ कर दो'


40 साल से शहर की सड़कों पर रिक्शा चला रहे हैं मनोज

News

महानायक अमिताभ का इस अलबेला दीवाना मनोज़ रिक्शा भी कोई आम नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के पोस्टरों से भरी हुई है। शायद ही ऐसा हो, कि अमिताभ की कोई सुपरहिट फिल्म का पोस्टर इस रिक्शे में न लगा हो। मनोज का कहना है कि, पिछले करीब 40 साल से वो शहर में रिक्शा चला रहे हैं। शहर में जहां कहीं से भी वो अपना रिक्शा लेकर गुजरते है, हर किसी का ध्यान उनके रिक्शे पर खिंचा चला आता है। ये ही कारण है कि, अन्य रिक्शा वालों के मुकाबले मनोज पूरे शहर में ज्यादा फेमस भी हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्राकृतिक स्रोत के जल से सभी बीमारियां ठीक होने का दावा, सिद्ध बाबा के पास बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग


मनोज की तमन्ना- अमिताभ को रिक्शा में बैठाकर शहर घुमाएं

News

मनोज़ का कहना है कि, जब से उन्होंने होश संभाला है, वो रिक्शा ही चला रहे हैं। इस दौरान अपनी कमाई का एक हिस्सा वो इकट्ठा भी करते रहते हैं, ताकि जब भी अमिताभ बच्चन की कोई फिल्म आए, तो वो कई कई बार उस फिल्म को देख सकें और उसके पोस्टर खरीदकर अपने रिक्शा पर लगा सकें। मनोज का कहना है कि, अबतक अमिताभ बच्चन की कोई भ फिल्म उन्होंने छोड़ी नहीं है। मनोझ की ये इच्छा है कि, जीवन में एक बार अमिताभ बच्चन उनके रिक्शे मे बैठकर शहर में सफर करें।

 

महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर झूमने वाली महिला ने मांगी फाफी, देखें Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned