खुले आसमान के नीचे सर्द रातें काटने को मजबूर कई परिवार!

नगर परिषद मझौली के अधिकारियों की लापरवाही, डेढ़ साल से पीएम आवास की राह देख रहे हितग्राही

By: sudarshan ahirwa

Published: 05 Jan 2020, 06:49 PM IST

जबलपुर. मझौली. प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में अधिकारी हददर्जे की लापरवाही बरत रहे हैं। मझौली नगर परिषद में ऐसा ही मामला सामने आया है। नगर परिषद के खाते में चार माह से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों की राशि तो आ गई, लेकिन आज दिनांक तक यह राशि हितग्राहियों के खाते में नहीं पहुंची। अधिकारियों की लापरवाही के चलते सैकड़ों परिवारों को इन सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे व्यतीत करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

यह है मामला
नगर परिषद मझौली के 15 वार्डों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत दूसरी लिस्ट करीब एक वर्ष पहले जारी की गई थी, जिसमें 836 नामों की सूची तैयार हुई थी और इसका अनुमोदन जबलपुर से होने के बाद सभी हितग्राहियों की जियो टैगिंग भी कर दी गई। इसके बाद भी नगर परिषद मझौली की लापरवाही के चलते पिछले डेढ़ वर्ष से हितग्राही पीएम आवास की राह देख रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारी आजकल की बात कहकर मामले को टरका रहे हैं।

चार माह पहले आ गया था नगर परिषद के पास पैसा
नगर परिषद उपाध्यक्ष जितेंद्र ताम्रकार, पार्षद जाकिर खान, आश्मीन मोहम्मद शकील, गणपत चौधरी डॉ. सुभाष सराफ ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर परिषद मझौली के खाते में करीब चार महीने से 6 करोड़ 90 लाख रुपए हितग्राहियों को जारी करने के लिए रखा हुआ है। लेकिन, आज दिनांक तक हितग्राहियों के खाते में पैसा ट्रांसफर नहीं किया गया। अधिकारी आज कल की बात कहते-कहते करीब चार महीने व्यतीत कर चुके हैं।

पात्र हितग्राहियों में भी आक्रोश
हितग्राही शशि कोष्टा, सुरेंद्र कोष्टा, बसंती कोष्टा, प्रहलाद कुंज, बिहारीराम साहू, फूलचंद, संतोष सोनी, रवि बर्मन, कलीम, मनोज वंशकार, संदीप वंशकार, शहजादी, रुकमणि साहू, संजू साहू, सुल्तान शाह, शंकर साहू, पंचम साहू, रामप्रसाद साहू, भारत साहू ने आरोप लगाया कि वे खाते में राशि नहीं आने की जानकारी को लेकर नगर परिषद में भटक रहे हैं, लेकिन जानकारी देने को कोई तैयार नहीं है।

नगर परिषद मझौली में प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी लिस्ट के तहत पात्र हितग्राहियों की राशि जारी हो गई है। लेकिन, वह किन कारणों से हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर नहीं हुई, इसकी जानकारी ली जाएगी। अभी मैं अवकाश पर हूं।
प्रभात बरकड़े, सीएमओ, नगर परिषद, मझौली

sudarshan ahirwa
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned