मुझसे शादी करोगी तो बना दूंगा कंपनी का डायरेक्टर

शादी में सौदेबाजी, शेयर खरीदने के नाम पर हड़पे पत्नी से 12 लाख रुपए

By: deepankar roy

Published: 10 Feb 2018, 12:16 PM IST

जबलपुर। दिल्ली में रहने वाले एक युवक ने शहर की एक युवती को अपनी कंपनी में डायरेक्टर में बनाने का झांसा दिया और उसके साथ विवाह रचा लिया। शादी के बाद युवक के परिवार ने युवती को 12 लाख रुपए के शेयर भी खरीदवा दिए। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही युवक की असलियत सामने आ गई। युवती को पता चल गया कि उसके पति की कोई कंपनी नहीं है। मामले में सवाल-जवाब करने पर युवती को सुसराल वाले प्रताडि़त करने लगे। इसके बाद युवती मायके पहुंची और अपने परिजनों के साथ दिल्ली निवासी पति और परिवार के खिलाफ दहेज प्रताडऩा एवं घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है। गोरखपुर पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

हड़प गए शेयर के रुपए
गोरखपुर पुलिस के अनुसार दशमेश द्वार के पास रहने वाली गुरसीस कौर ने शिकायत दर्ज कराई है कि दिल्ली निवासी सतपाल सिंह ने अपनी कंपनी में डायरेक्टर बनाने का झांसा देकर उसके साथ अपने बेटे का विवाह करा दिया। शादी के बाद जब वह सुसराल पहुंची तो कंपनी में डायरेक्टर बनने से पहले उसे कंपनी के 12 लाख रुपए के शेयर खरीदने के लिए कहा। इस पर गुरसीस ने शेयर खरीद लिए। विवाह के बाद उसे प्रताडि़त भी किया जाने लगा। ससुराल वालों ने उसे १२ लाख रुपए देने से भी इनकार कर दिया।

विज्ञापन देखकर किया संपर्क
पुलिस के अनुसार दशमेश द्वार के पास रहने वाली गुरसीस कौर का संपर्क विज्ञापन के जरिए दिल्ली निवासी सतपाल सिंह से हुआ। सतपाल ने बताया कि उसका बेटा विवाह योग्य है। उनकी लुधियाना में एक कंपनी भी है। यदि वह उसके बेटे से विवाह करती है तो वे उसे कम्पनी का डायरेक्टर बना देंगे। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच बातचीत हुई और विवाह तय हुआ।

कंपनी के तीन डायरेक्टर
गुरसीस के शादी के लिए हामी भरने पर सतपाल सिंह, उसकी पत्नी बलविंदर कौर, कम्पनी के अन्य तीन डायरेक्टर चरणजीत सिंह, कमलजीत व तविंदर ने उससे डायरेक्टर बनने से पहले कम्पनी के १२ लाख रुपए के शेयर खरीदने के लिए कहा। गुरसीस ने शेयर खरीद लिए। शादी के बाद उसे पता चला कि सतपाल की कोई कम्पनी नहीं है। इसके बाद उसे प्रताडि़त किया जाने लगा। तब उसने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी।

पुलिस ने शुरू की जांच
गोरखपुर पुलिस ने गुरमीस की शिकायत पर उसके ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा व घरेलू हिंसा की एफआईआर कराई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

Show More
deepankar roy Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned