scriptछात्रों के भविष्य से किया खिलवाड़ … अब हो गए ब्लैक लिस्टेड | Mashim took action against 78 teachers | Patrika News

छात्रों के भविष्य से किया खिलवाड़ … अब हो गए ब्लैक लिस्टेड

locationजबलपुरPublished: Jan 17, 2020 08:33:36 pm

Submitted by:

shyam bihari

माशिमं ने सम्भाग के 12 सहित मप्र के 78 शिक्षकों पर की कार्रवाई

teacher

Status report of teachers in high school and higher secondary schools from DEO

 

जबलपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं के दौरान छात्रों के भविष्य के साथ लापरवाही बरतने वाले जबलपुर सम्भाग के 12 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। माशिमं ने उन्हें समस्त पारिश्रमिक कार्यों से वंचित कर दिया है। प्रदेश भर में ऐसे 78 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। माशिमं ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर स्पष्ट किया है कि ऐसे शिक्षकों को मंडल की परीक्षा कार्य में संलग्न न किया जाए। बताया जाता है कुछ शिक्षकों को दो-तीन वर्ष के लिए तो कुछ को हमेशा के लिए उक्त कार्य से प्रथक किया गया है।
आर्य बालक हाईस्कूल से अंचला चौहान, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट से व्याख्याता आरएस दुबे को हमेशा के लिए ब्लेक लिस्टेड किया गया है। प्राचार्य डीआर यादव उमावि मोहनी कुंडम को 4 साल, एचआर लिखितकर व्याख्याता उमावि बालक बरेला, रीतू सेन सहायक शिक्षक माध्यमिक शाला भोंगाद्वार एवं आनंदीलाल प्राथमिक शाला कटियाघाट को 4 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड किया गया है। श्रीधाम उमावि कटनी से एचएल शुक्ला, सरस्वती उमावि बालाघाट से इंदेलाल पिछोड़, शा उत्कृष्ट उमावि बालाघाट वाय एन पांडे को हमेशा के लिए ब्लेक लिस्टेड किया है। जबकि, आरी बेलिया प्रधान अध्यापक उत्कृष्ठ उमावि डिंडोरी, जीसी ब्यौहार, आरपी बेलिया शिक्षक उमावि नेवसापोंडी डिंडोरी, डीएस उइके प्राचार्य उमावि समनापुर डिंडोरी को 3 वर्ष के लिए ब्लेक लिस्टेड किया गया है। माशिमं के सम्भागीय अधिकारी इब्राहिम नंद का कहना है कि पिछली बोर्ड परीक्षाओं के दौरान प्राचार्य, शिक्षकों ने मूल्यांकन और परीक्षा कार्य में गम्भीर लापरवाही बरती थी। मंडल ने इनको आगामी परीक्षा कार्य से ब्लेक लिस्टेड कर दिया है पारिश्रमिक से भी वंचित करने की कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो