script56 lakh fraud का मास्टरमाइंड पांच सितारा होटल में कर रहा था ऐश | mastermind of the Rs 56 lakh fraud arrested from a five-star hotel | Patrika News

56 lakh fraud का मास्टरमाइंड पांच सितारा होटल में कर रहा था ऐश

locationजबलपुरPublished: Feb 19, 2020 12:59:31 am

Submitted by:

santosh singh

जबलपुर की पुलिस ने किया मप्र, पंजाब, महाराष्ट्र व राजस्थान के व्यापारियों से 56 लाख की ठगी का खुलासा, जयपुर से विजय नगर पुलिस की गिरफ्त में आए जालसाज गिरिराज शर्मा से पूछताछ में मामला आया सामने

jalsaj.jpg

mastermind of the Rs 56 lakh fraud arrested

जबलपुर. पाइप सप्लाई का ऑर्डर देकर पीडब्ल्यूडी के सरकारी ठेकेदार को 12 लाख की चपत लगाने वाले जयपुर से गिरफ्तार आरोपी गिरिराज शर्मा ने चौंकाने वाला खुलासा हुआ। उससे पता चला कि उसने मप्र सहित पंजाब, महाराष्ट्र व राजस्थान के व्यापारियों से 56 लाख की ठगी की है। वह रजिस्टर्ड फर्म बनाकर ऑनलाइन विज्ञापन के माध्यम से ठेकेदारों को पाइप सप्लाई करने के झांसे में फंसाकर एडंवास लेता था।
पांच सितारा होटल से गिरफ्तार
विजय नगर टीआई यूएस सोनी ने बताया कि 14 फरवरी को जयपुर स्थित पांच सितारा होटल क्राउन प्लाजा से श्रीजी नगर जयपुर निवासी गिरिराज शर्मा (26) को गिरफ्तार किया गया था। रिमांड के दौरान पूछताछ में गिरिराज ने बताया कि उसने कृष्णा एग्रो ट्रेडर्स जयपुर नाम से फर्म रजिस्टर्ड कराई है। इसका विज्ञापन वह ऑनलाइन करता था। ठेकेदारों को पाइप सप्लाई करने का कहकर एडवांस लेता था, लेकिन किसी को भी डिलेवरी नहीं करता था। उसके पास से पुलिस ने दो मोबाइल, एटीएम कार्ड भी जब्त किया।
इस मामले में गिरफ्तारी
न्यू कंचनपुर अधारताल निवासी राजकुमार विश्वकर्मा ने उसके खिलाफ 12.44 लाख रुपए ठगी का प्रकरण 2019 में दर्ज कराया था। राजकुमार विश्वकर्मा लोक निर्माण विभाग में ठेकेदार हैं। मुख्यमंत्री नल-जल योजना के अंतर्गत उन्हें पाइपलाइन बिछानी थी। इसके लिए उन्होंने गिरिराज शर्मा की फर्म से ऑनलाइन पाइप खरीदी का सौदा किया था। उसके बताए खाते में आरटीजीएस किया था। भुगतान के बावजूद उसने पाइप की सप्लाई नहीं की और पैसे भी नहीं लौटाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो