scriptसडन डेथ…देख थमी रह गई सांसे | match win in sudden death | Patrika News

सडन डेथ…देख थमी रह गई सांसे

locationजबलपुरPublished: Mar 05, 2019 06:01:39 pm

Submitted by:

virendra rajak

अंतरक्षेत्रीय विद्युत हाकी प्रतियोगिता में केन्द्रीय कार्यालय जबलपुर विजेता

jabalpur

अंतरक्षेत्रीय विद्युत हाकी प्रतियोगिता में केन्द्रीय कार्यालय जबलपुर विजेता


जबलपुर, आमने-सामने विरोधी थे दोनों में रणक्षेत्र जीतने की जिद साफ नजर आ रही थी। सामने वाले को हराने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार थे, लेकिन विरोधी भी पैंतरों और ताकत में कम नहीं थे…यही कारण था कि तय समय में कोई भी एक दूसरे पर विजय नहीं प्राप्त कर सका। फिर मौका मिला, तो दोनों ने पूरी ताकत झोंकी और फिर से परिणाम को बराबर का कर दिया। फिर मौका आया सडन डेथ का…सभी की सांसे थमीं थीं, बिना पलक झपकाए नजर थी, उस खिलाड़ी पर, जिसे यह मौका मिला और आखिरकार सडन डेथ ने जबलपुर केन्द्रीय कार्यालय को जीत दिला दी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के तत्वावधान में ग्वालियर के रेल्वे एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में आयोजित 41 वीं अंतरक्षेत्रीय विद्युत हॉकी प्रतियोगिता में केन्द्रीय कार्यालय जबलपुर ने श्री सिंगाजी ताप विद्युत गृह खंडवा को सडन डेथ में पराजित कर विजेता बनने का गौरव पाया। खेल के निर्धारित समय में किसी भी टीम द्वारा गोल नहीं कर पाने के कारण पेनाल्टी शूट आउट का निर्णय लिया गया, जिसमें दोनों टीमें दो-दो की बराबरी पर रहीं। अंत में सडन डेथ में केन्द्रीय कार्यालय जबलपुर की टीम के खिलाड़ी एन बी क्षत्रिय के द्वारा किए गए गोल की बदौलत केन्द्रीय कार्यालय विजेता बनी। इससे पूर्व खेले गए सेमी फाइनल मैचों में केन्द्रीय कार्यालय जबलपुर ने इंदौर क्षेत्र की टीम को एक शून्य से एवं श्री सिंगाजी ताप विद्युत गृह खंडवा ने संजय गांधी ताप विद्युत गृह बिरसिंहपुर को एक शून्य से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता के विजेता एवं उपविजेता टीम को मध्यप्रदेश के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं पूर्व ओलंपियन हसरत कुरैशी द्वारा शील्ड एवं ट्राफी प्रदान की गई।
केन्द्रीय कार्यालय की टीम में केएन शर्मा, एनबी क्षत्रिय, शकील अफरीदी, अश्वनी पाण्डे, क्रिस्टोफर नरोन्हा, रघुवीर भोगल, संजय केने, काजी रियाज, विनय महापात्रा, एएम कादरी, एके अय्यर, बीएस त्रिपाठी ने प्रतिनिध‍ित्व किया। केन्द्रीय कार्यालय की इस उपलब्धि के लिए केन्द्रीय क्रीड़ा परिषद के महासचिव एमपी चिंचोलकर ने टीम को बधाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो