scriptमेट्रीमोनियल साइट पर महिला डॉक्टर को मिला रईस एनआरआई दूल्हा, फिर हकीकत ऐसे आई सामने | matrimonial site frauds: NRI Marriage cheating case in jabalpur mp | Patrika News
जबलपुर

मेट्रीमोनियल साइट पर महिला डॉक्टर को मिला रईस एनआरआई दूल्हा, फिर हकीकत ऐसे आई सामने

मेट्रीमोनियल साइट के जरिए की दोस्ती, विदेश से भेजे गए गिफ्ट

जबलपुरJun 27, 2019 / 10:37 am

Lalit kostha

matrimonial site frauds: NRI Marriage cheating case

matrimonial site frauds: NRI Marriage cheating case

जबलपुर। शहर की एक लेडी डॉक्टर को विदेशी बनकर प्रदेश के एक युवक ने मेट्रीमोनियल साइट matrimonial site पर शादी का झांसा दिया। विदेश से गिफ्ट भेजने और कस्टम में फंसने की बात कहकर किश्तों में 2.70 लाख रुपए ट्रांसफर कराए। इसके बाद मोबाइल रिसीव करना बंद कर दिया। आशंका होने पर लेडी डॉक्टर ने राज्य सायबर cyber crime पुलिस में शिकायत की। जांच में आरोपी ग्वालियर निवासी प्रदीप जाटव (32) निकला। उसे ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

news facts-

स्टेट साइबर सेल ने आरोपी को ग्वालियर से किया गिरफ्तार
विदेशी बनकर महिला डॉक्टर को शादी का झांसा देकर 2.70 लाख रुपए ठगे
मेट्रीमोनियल साइट के जरिए की दोस्ती, विदेश से भेजे गए गिफ्ट
कस्टम ड्यूटी से छुड़ाने के नाम पर ट्रांसफर कराए थे रुपए

matrimonial site frauds matrimonial site in india Bharat Grooms in NRI frauds case of matrimonial site



matrimonial site frauds

ये है मामला-
राज्य सायबर पुलिस में निरीक्षक विपिन ताम्रकार ने बताया कि शहर में रहने वाली एक डॉक्टर को भारत मेट्रोमोनियल साइट matrimonial site frauds पर डॉ. राहुल नामक के व्यक्ति ने इंट्रेस्ट शो किया। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने पर युवक ने खुद को लंदन निवासी और पेशे से डॉक्टर बताया। दोनों के बीच कुछ दिन तक चैटिंग हुई। इसके बाद आरोपी ने लेडी डॉक्टर को गिफ्ट और कुछ रुपए भेजने की बात कही। इसके भारत पहुंचने पर एयरपोर्ट में जांच के दौरान सिक्यूरिटी चैकिंग में अधिक राशि होने के कारण फंसने की जानकारी दी। कस्टम ड्यूटी के नाम पर लेडी डॉक्टर से एक एकाउंट में 2.70 लाख रुपए रुपए ट्रांसफर कराए। उसके बाद फिर 90 हजार रुपए मांगे तो लेडी डॉक्टर को शक हुआ। इसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया।

मेडिकल टर्मलॉजी से किया प्रभावित
सायबर पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी ने मेट्रीमोनियल साइट के जरिए लेडी डॉक्टर को शादी का झांसा दिया। उसका पर्सनल नम्बर हासिल कर वाट्सऐप पर चैटिंग करने लगा। कई दिन तक बातचीत के दौरान आरोपी ने मेडिकल टर्मलॉजी का इस्तेमाल किया। उसके डॉक्टर वाले अंदाज से लेडी डॉक्टर को भी शक नहीं हुआ। शिकायत पर जांच की गई तो जिस संदिग्ध बैंक खाते में रकम ट्रांसफर की गई थी, उसके आधार पर आरोपी ग्वालियर के भीमनगर निवासी प्रदीप जाटव को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरुद्ध धारा 419, 420, 468 और 66डी आइटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो