Matro, मनमर्जी के मेट्रो के स्टॉप, कनेक्टिविटी हुई फेल

Matro, मनमर्जी के मेट्रो के स्टॉप, कनेक्टिविटी हुई फेल
bus

Virendra Kumar Rajak | Updated: 21 Sep 2019, 09:24:30 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

स्टॉप से यह हो गया गायब
-इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले गायब
-किराया सूची
-बसों की टाइमिंग की सूची
-बसों के रूट क्रमांक और रूट की सूची
- कई स्टॉप की कुर्सियां टूटीं

जबलपुर, शहर में दौडऩे वाली मेट्रो बसें मनमर्जी की हो गई हैं। इनका हाल भी बेतरतीब दौडऩे वाले ऑटो की तरह हो गया है। स्टॉप है, इसके बावजूद बसों ने मनमर्जी का स्टॉप बना लिया है। जहां यात्री दिखे, वहां चालक मेट्रो का ब्रेक लगा देते हैं। बात ननिज द्वारा बनाए गए स्टॉपों की करें, तो कई में जहां अतिक्रमण हो गए हैं, तो कई स्टॉप ऐसे हैं जहां मेट्रो बसें नहीं रूकतीं, जिस कारण सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है।
केस:- 01
स्थान:- मालगोदाम चौराहा
हालात:- मेट्रो बस स्टॉप सडक़ से थोड़ा दूर बना हुआ है। यही कारण है कि स्टॉप के पास बसें नहीं रूकतीं, बल्की चालक उन्हें सडक़ पर ही रोकते हैं और वहीं से यात्रियों को बैठाया और उतारा जाता है।
केस:- 02
स्थान:- तीन पत्ती चौक
हालात:-यहां मेट्रो बस के लिए लेन बनाई गई थी। रबर के स्मॉल डिवाइडर लगाए गए थे। लेकिन समय के साथ वे टूट गए और अब यहां भी मेट्रो स्टॉप पर रूकने की बजाय सडक़ पर खड़ी होती है।
केस:- 3
स्थान:-कांचघर
हालात:- यहां स्टॉप पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है। सडक़ भी काफी संकरी है, इसके चलते यहां रूकने की बजाया मेट्रो बसें चौराहे के पास रूकती हैं।
न मॉनिटरिंग, न हुआ रिव्यू
बसों के स्टॉप से लेकर किराया सूची तक का सालों से रिव्यू नहंी हुआ। कहीं कहीं सूची लगी हैं, तो वे भी फट चुकीं हैं। जिस कारण यात्रियों को यह पता नहीं चल पाता कि कौन से क्रमांक की बस किस रूट पर जाएगी।
ट्रांसपोर्ट-कुल बसें-चलने वाली बसें- डिपो में खड़ी बसें
नर्मदा ट्रांसपोर्ट- 39- 27- 10
सदगुरु ट्रांसपोर्ट- 49-30-19
जय हनुमान ट्रांसपोर्ट- 07- 07-00
शहर में प्रमुख रूट- 15
बसों के प्रमुख रूट
- रांझी से मालगोदाम
- रांझी से करमेता
- मालगोदाम से पनागर
- रांझी से मेडिकल
- तीन पत्ती से ग्वारीघाट
- तीन पत्ती से भेड़ाघाट
- तीन पत्ती से आइएसबीटी


वर्जन
किराया सूची की समीक्षा की जाएगी, जहां सूची नहीं है, वहां सूची लगवाने का काम किया जाएगा। बसों की मॉनिटरिंग के साथ रिव्यू किया जाएगा, ताकि बसें स्टॉप पर ही खड़ी हों।

सचिन विश्वकर्मा, सीईओ, जेसीटीएसएल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned