Medical University ने फिर टाली आयुष परीक्षा

Medical University ने फिर टाली आयुष परीक्षा

deepak deewan | Publish: Dec, 08 2017 09:20:03 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

आयुष के ३६ कॉलेज, ६ की सूची भेजी, परीक्षा टली, एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी,

जबलपुर . आयुष विभाग और मेडिकल विश्वविद्यालय की लापरवाही से आयुष चिकित्सा के ढाई हजार विद्यार्थियों का हित प्रभावित हो रहा है। प्रवेश के एक वर्ष बाद भी आयुष संचालनालय भोपाल ने मेडिकल विवि को अधूरी सूची भेजी है। इससे १४ दिसम्बर से होने वाली परीक्षा टाल दी है।


पूरक परीक्षा के परिणाम अटके
ऐसा नहीं है कि लापरवाही थम गई हों। एक के बाद एक कई गंभीर चूकें की जा रहीं हैं और कोई भी जिम्मेदार अधिकार सबक सीखने को तेयार ही नहीं है। सूची में लापरवाही के मामले के अलावा और भी कई ऐसे मामले हैं जिनमें लापरवाही का खामियाजा बेचारी विद्याििर्थयों को भी भुगतना पड़ रहा है। मेडिकल विवि आयुष की पूरक परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं कर सका है। पूरक परीक्षा परिणाम लटक जाने से स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं।


इन कॉलेजों की सूची भेजी

बताया गया कि आयुष संचालनालय भोपाल ने आयुष के ३६ कॉलेजों में से से ६ कॉलेजों की सूची मेडिकल विवि को भेजी है। इसमें ४ आयुर्वेदिक कॉलेज (जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर), एक होम्योपैथिक कॉलेज (भोपाल) और एक यूनानी कॉलेज (भोपाल) शामिल हैं।


जल्द ही परिणाम घोषित किए जाएंगे
इधर मेडिकल के मैनेजमेंट ने इस मामले में सफाई देने की भी कोशिश की है। मेडिकल विवि के कुलपति डॉ. आरएस शर्मा के अनुसार मेडिकल विश्वविद्यालय ने पूरक परीक्षाएं करा ली हैं। जल्द ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। आयुष विभाग से सभी छात्र-छात्राओं की सूची प्राप्त होने के बाद परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी। सूची में लापरवाही के मामले के अलावा और भी कई ऐसे मामले हैं जिनमें लापरवाही का खामियाजा बेचारी विद्याििर्थयों को भी भुगतना पड़ रहा है। मेडिकल विवि आयुष की पूरक परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं कर सका है। पूरक परीक्षा परिणाम लटक जाने से स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं।


ये हैं कालेज
होम्योपैथिक कॉलेज १८
आयूर्वेदिक कॉलेज १२
यूनानी कॉलेज ०४
नेचुरोपैथी कॉलेज ०२

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned