MBBS छात्रो पर जानलेवा हमला, 5 गिरफ्तार

-जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने की आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग
-एसोसिएशन की आपात बैठक कर तय होगी भावी रणनीति

By: Ajay Chaturvedi

Published: 11 Sep 2021, 12:20 PM IST

जबलपुर. स्थानीय मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत चार एमबीबीएस छात्रों पर बीती रात कुछ शरारती तत्वों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में घायलों को अस्पताल भेजा गया। दो छात्रो की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस पांच लोगों को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में गढ़ा टीआई राकेश तिवारी का कहना है कि पेंट-पुट्‌टी का काम करने वाला भीटा का युवक मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के सामने एक युवती के साथ खड़ा था। एमबीबीएस छात्रों का आरोप है कि युवक-युवती आपत्तिजनक हरकत कर रहे थे। हास्टल के सामने ऐसा करने से उन्हें मना किया गया तो वह झगड़ने लगा। उधर हिरसात में लिए गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि युवक-युवती को लेकर एमबीबीएस छात्रों ने टिप्पणी की जो युवक को नागवा लगा और उसने टिप्पणी का विरोध किया जिस पर विवाद बढ गया। हालांकि इस बीच एमबीबीएस के छात्र गणेश चतुर्थी के मौके पर गणेश प्रतिमा लाने चले गए, वो जब नाचते-गाते वापस लौटे तो पहले से घात लगाए युवकों ने छात्रों पर चाकुओं से जानलेवा हमला बोल दिया। वो करीब सात-आठ की संख्या में थे।

हमले में एमबीबीएस छात्र हरपाल चौधरी, प्रकाश जांगिड़, अन्वेष प्रताप और मुकेश छाबड़ा लहुलूहान हो गए। चारों के पीठ, जांघ व हाथ में चोटें आई हैं। दो एमबीबीएस छात्रों के ऑपरेशन करने पड़े। युवती के साथ कमेंट किसने किया, पुलिस इस पहलू की भी जांच में जुटी है। इस बीच घायल छात्रों के बयान के आधार पर पुलिस ने देर रात तक पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने घायल छात्रों के बयान के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

जबलपुर जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर पंकज सिंह ने घटना की निंदा करते हुए मामले में शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही बताया है कि जल्द ही जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक कर मामले में अगली रणनीति तय की जाएगी।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned