खुश खबर: प्रदेश के इस मेडिकल कॉलेज को नए साल में मिलेंगे 125 डॉक्टर

खुश खबर: प्रदेश के इस मेडिकल कॉलेज को नए साल में मिलेंगे 125 डॉक्टर
doctors

Reetesh Pyasi | Publish: Dec, 03 2018 06:20:00 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

भर्ती प्रक्रिया शुरू, सुपर स्पेशिएलटी हॉस्पिटल शुरू करने के लिए फिर से कवायद

जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज को नए साल में सवा सौ डॉक्टर मिल जाएंगे। कई महीने से बनकर तैयार सुपर स्पेशएलिटी हॉस्पिटल में उपचार शुरू हो सकेगा। चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद कॉलेज प्रबंधन ने डॉक्टर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।

54 पदों पर डॉक्टर्स की नियुक्ति के लिए कवायद
मेडिकल कॉलेज में 71 और सुपर स्पेशएलिटी हॉस्पिटल में 54 पदों पर डॉक्टर्स की नियुक्ति के लिए कवायद की जा रही है। इसमें अधीक्षक से लेकर प्रोफेसर, असिसटेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सीनियर और जूनियर रेसीडेंट के पद शामिल है। अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढऩे से मरीजों को उपचार में न केवल राहत मिलेगी, बल्कि सर्जरी के लिए वेटिंग जैसी समस्या का निदान हो जाएगा।

सुपर स्पेशएलिटी पर फोकस-
चिकित्सा शिक्षा विभाग से लेकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन सुपर स्पेशएलिटी हॉस्पिटल जल्द शुरू करने की कवायद कर रहा है। जानकारों के अनुसार डॉक्टर्स के साथ ही नर्सिंग, तकनीकी और ऑफिस स्टाफ की भर्ती किए जाने से हॉस्पिटल के नए साल में खुलने की सम्भावना बढ़ गई है।

मिलेगी बेहतर सुविधा
मेडिकल में सीनियर और जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर्स के खाली पदों पर भर्ती के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों के साक्षात्कार हुए। इनकी भर्ती से अस्पताल में मरीजों को उपचार की सुविधा बेहतर होगी। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के खुलने से किडनी, न्यूरा और हार्ट न्यूरो से सम्बंधित बीमारियों की जांच और उपचार की आधुनिक सुविधा मुहैया होगी। निजी अस्पतालों में लाखों रुपए में होने वाली सर्जरी की सुविधा सस्ती दर पर उपलब्ध होगी।

अभी ये स्थिति-
सुपर स्पेशएलिटी हॉस्पिटल में...
01 अधीक्षक
55 चिकित्सक
160 नर्सिंग स्टाफ
38 टेक्नीशियन
09 फार्मासिस्ट
23 ऑफिस स्टाफ

मेडिकल कॉलेज में...
29 असिस्टेंट प्रोफेसर
37 सीनियर रेसीडेंट डॉक्टर
05 जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर


डॉक्टर्स सहित अन्य रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी। स्वीकृति प्राप्त होने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
डॉ. नवनीत सक्सेना, डीन, एनएससीबी मेडिकल कॉलेज

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned