oxygen stopped: अचानक ऑक्सीजन हुई बंद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर दम तोड़ा - देखें वीडियो

अचानक ऑक्सीजन हुई बंद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर दम तोड़ा - देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Updated: 23 Apr 2021, 01:50 PM IST

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दीपंकर रॉय@जबलपुर। गैलेक्सी हॉस्पिटल उखरी में गुरुवार की रात को 2:00 बजे ऑक्सीजन हुई खत्म,भर्ती 5 पेशेंट की मौत के बाद मचा भारी बवाल। डॉ सहित स्टॉफ भी मौके के भागे। झगड़े की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाया। तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए प्रयास किए. रात करीब 2:30 बजे कुछ सिलेंडर लाकर लगाए। उसके बाद हंगामा मुश्किल से शांत हुआ। अस्पताल में लगभग 50 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। रात में पुलिस तुरंत सक्रिय नहीं होती और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था नहीं करती तो कुछ और मरीजों की मौत हो सकती थी। ऑक्सीजन की कमी से कुछ मरीजों की स्थिति भी गंभीर हुई है।

 

पुलिस की सूचना के बाद जिला प्रशासन के कुछ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रशासन की ओर से मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। मृतकोंं मेे अमित कुमार शर्मा, गोमती रॉय, आनंद शर्मा, छिंदवाड़ा, देवेंद्र कुमार, विमला तिवारी शामिल हैं। कोतवाली सीएसपी दीपक मिश्रा सहित क्षेत्र के आसपास के थाने के प्रभारी सहित भारी पुलिस बल अस्पताल में रात भर डांटा रहा। व्यवस्थाओं को संभाला परिजनों को समझाया। बताया जा रहा है कि इंदौर से लिक्विड ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण शहर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की फिर से कमी हो गई है। गैलेक्सी हॉस्पिटल में रात को गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन कम हो गई। उस में 5 लोग की मौत हुई। कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

परिजनों ने ऑक्सीजन बंद होने का आरोप लगाया। प्रारंभिक जांच में ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम तकनीकी खराबी के कारण ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा की बात कही गई है। विस्तृत जांच की जा रही है।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned