शादी से पहले ही पति को लूट लेती हैं यें दुल्हन

शादी से पहले ही पति को लूट लेती हैं यें दुल्हन
metromonial fraud

Santosh Kumar Singh | Publish: Sep, 14 2019 11:28:42 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

metromonial fraud:मेट्रोमोनियल ठगी मामले में चार गिरफ्तार, मास्टरमाइंड चकमा देकर फरार, कई शहरों में खोल चुका है कार्यालय

जबलपुर. मेट्रोमोनियल (metromonial) साइट बनाकर शादी के नाम पर लोगों से ठगी (fraud) करने वाली दो युवतियों सहित चार लोगों को स्टेट साइबर सेल की टीम ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से दबोचा है। हालांकि स्टेट साइबर सेल के हाथ सरगना नहीं लगा। वह अलग-अलग शहरों में अपना कार्यालय चला रहा है। वर्तमान में उसकी लोकेशन भागलपुर के आसपास मिली है। स्टेट साइबर सेल (State Cyber Cell) की टीम जल्द ही वहां जाने की तैयारी में है।
भागलपुर में बनाया नया ठिकाना
जानकारी के अनुसार State Cyber Cell की गिरफ्त में आए युवक-युवतियों ने पूछताछ में बताया कि सरगना इसके पूर्व भिलाई में अपना कार्यालय चला रहा था। इसके बाद वह बिहार के मुज्जफरपुर चला गया। वहां धंधा जमा नहीं तो मौजूद समय में भागलपुर में अपना नया ठिकाना बनाया है।
राजनांदगांव रहता था सरगना
गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि सरगना काफी शातिर है। वह ज्यादातर फोन पर ही सम्पर्क में रहता है। बीच-बीच में वह राजनांदगांव वाले कार्यालय भी आ जाता था। वह युवक-युवतियों को नौकरी पर रखकर शुरू में उनसे सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online registration) कराने वालों से अपनी स्कीम के बारे में बातचीत कराता था। बाद में उन्हें अधिक कमाई का लालच देकर अपने असल धंधे में शामिल कर लेता था।
Aadhar Card का भी फर्जीवाड़ा मिला
स्टेट साइबर सेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों के पास से कुछ डिजिटल आधार कार्ड (Aadhar Card) मिले हैं। इन पर फोटो दूसरे का लगाया गया है। ठगी करने वाले जालसाज लोगों को युवतियों के फेक आधार कार्ड भेजते थे। इससे भी वे उनके झांसे में आसानी से फंस जाते थे।
वर्जन-
मेट्रोमोनियल (metromonial) साइट के नाम पर अलग-अलग राज्यों में की जा रही ठगी के मामले में दो युवतियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जबलपुर लाया जा रहा है। मामले का खुलासा जल्द ही होगा।
विपिन ताम्रकार, निरीक्षक, स्टेट साइबर सेल, जबलपुर जोन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned