scriptएमएचआरडी से रादुविवि पहुंचा फोन, पूछा रैगिंग में क्या की कार्रवाई… | MHRD has reached the university, asked what is the action in ragging | Patrika News

एमएचआरडी से रादुविवि पहुंचा फोन, पूछा रैगिंग में क्या की कार्रवाई…

locationजबलपुरPublished: Mar 28, 2019 10:40:52 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

एमएचआरडी ने रादुविवि से ली जानकारी, रैगिंग मामले से हिला विवि प्रशासन, कुलपति को कराया अवगत

RDVV Jabalpur

RDVV Jabalpur

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आने के बाद हडक़ंप की स्थिति व्याप्त है। रैगिंग के मामले में एमएचआरडी भी संवेदनशील है। शिकायत आने के बाद इसे तुरंत विश्वविद्यालय को फारवर्ड तो किया गया साथ ही दूसरे दिन यह भी पूछा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में क्या कार्रवाई की गई। एमएचआरडी दिल्ली सेल से विश्वविद्यालय प्रशासन के पास फोन पहुंचा। विश्वविद्यालय प्रशासन से पूछा गया कि रैगिंग की शिकायत को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने क्या कदम उठाए हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले को विवि प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कमेटी गठित कर जांच शुरू कर दी गई है। गुरुवार को कुलपति के आने पर उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया है। कुलपति, कुलसचिव की उपस्थिति में कमेटी की बैठक आयोजित की जा रही है।

विदित हो जूनियर छात्रों ने यूजीसी को सीधे पत्र भेजकर सीनियर छात्रों द्वारा चाय, सिगरेट, पानी की बाटल भरवाकर लाने, मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। सच्चाई पता लगाएगा विवि शिकायत गुमनाम भेजी गई है। लेकिन शिकायत में लगाए गए गंभीर आरोपों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन इसकी गंभीरता से जांच करा रहा है। कहीं छात्रों के बीच आपसी संघर्ष या मनमुटाव का नतीजा तो नहीं या फिर हकीकत में एेसा हो रहा है। या फिर किसी बाहरी तत्व द्वारा शरारत की गई हो। एक बार और पत्र पहुंचने को लेकर विवि प्रशासन संवेदनशील है। बहरहाल शुक्रवार को हो रही बैठक में इन बिंदुआें पर कुलपति प्रो.कपिलदेव मिश्र एवं कुलसचिव डॉ.कमलेश मिश्रा की उपस्थिति में निर्णय लिया जाएगा।

दहशत में छात्रावासी छात्र

मामला सामने आने के बाद विश्वविद्यालय के छात्रावासी छात्रों में दहशत का माहौल है। जूनियर छात्र जहां कुछ भी कहने से बच रहे हैं तो वहीं सीनियर छात्रों ने छात्रावास को बदनाम करने की नियत से अवांछित तत्वों द्वारा शिकायत करने की बात की जा रही है। रिसर्च स्कॉलर एसोसिएशन के अनुज प्रताप सिंह, दीपेश, अनुज शुक्ला आदि ने कहा छात्रावास को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। छात्रावास के सभी छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष अपनी बात रखेंगे।

वर्जन

-रैगिंग मामले को लेकर कुलपति की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है। रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन आवश्यक निर्णय लेगा। सभी पहलुओं पर विचार विर्मश किया जाएगा।

-डॉ.कमलेश मिश्रा, कुलसचिव रादुविवि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो