scriptमंत्री ने की सिफारिश, उसके साथियों को जूडॉ ने पीटा | Minister's recommendation beaten by his friends to Judo | Patrika News

मंत्री ने की सिफारिश, उसके साथियों को जूडॉ ने पीटा

locationजबलपुरPublished: May 02, 2018 12:28:52 pm

Submitted by:

amaresh singh

जूनियर डॉक्टरों ने हड्डी वार्ड का गेट बंद कर एक मरीज के परिजन की पिटाई की

Minister's recommendation beaten by his friends to Judo

Minister’s recommendation beaten by his friends to Judo

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आदिवासी महिला को बंधक बनाने और मारपीट की घटना के तीसरे दिन मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने हड्डी वार्ड का गेट बंद कर एक अन्य मरीज के परिजन की पिटाई की। जबकि, स्वास्थ्य राज्यमंत्री शरद जैन के कार्यालय से उसके बेहतर इलाज की सिफारिश हुई थी।

घायल स्ट्रेचर पर था
वार्ड नम्बर 20 में फ्लोर बेड लगे होने के चलते घायल स्ट्रेचर पर था। बेड के लिए शुरू कहासुनी मारपीट में बदल गई। मेडिकल प्रबंधन ने घटना में शामिल आरोपितों पर पांच-पांच हजार का जुर्माना लगाकर और चेतावनी देकर मामले को रफा-दफा कर दिया। मेडिकल की ओपीडी में दोपहर 12 बजे पश्चिम बंगाल का मूल निवासी और शहर में मजदूरी करने वाला कमल शेख नाम का व्यक्ति पहुंचा। उसके पैर फ्रैक्चर हैं। दमोहनाका क्षेत्र में करंट के झटके से वह निर्माणाधीन बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से गिर गया था। राज्यमंत्री के सिफारिशी पत्र के साथ सहयोगी उसे मेडिकल की ओपीडी लेकर पहुंचे थे। अधीक्षक ने आपोडी में पर्ची भेजी और स्ट्रेचर पर कमल को वार्ड में भेजा। वार्ड में दोपहर 3.30 बजे के लगभग सहयोगियों का बेड को लेकर जूनियर डॉक्टरों से कहासुनी हो गई। पीडि़तों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने सुरक्षा गार्डों से गेट बंद कराकर उनके साथ मारपीट की। पीडि़तों ने डीन कार्यालय में शिकायत की।
आठ घंटे तक बंधक बनाए रखा
28 अप्रैल को हड्डी वार्ड नम्बर 7 में भर्ती मरीज की भाभी सुधा मरावी को वार्ड की मोबाइल से फोटो लेने पर गुस्साए जूनियर डॉक्टरों ने गार्ड रूम में आठ घंटे तक बंधक बनाए रखा। मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
28 अप्रैल को ही सर्जरी विभाग के जूनियर डॉक्टर ने एजेंसी के लिफ्टमैन की पिटाई कर दी थी। इस मामले में भी आरोपित जूडॉ पर कार्रवाई नहीं हुई।
18 अप्रैल को गणेश पटेल के साथ ओटी में जूडा ने दुव्र्यवहार किया था। गणेश के मुताबिक उसका गला दबाकर थप्पड़ जड़ दिया था। गणेश केमतानी के निर्माणधानी होटल हादसे में घायल हुआ था।
जांच कमेटी बनाई है
मेडिकल वार्ड में मारपीट के मामले में जांच कमेटी बनाई है। सीसीटीवी फुटेज भी देखे जाएंगे। मारपीट में 10-12 डॉक्टर थे, सभी के खिलाफ पांच-पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। जांच रिपोर्ट में मुख्य गुनहगारों को दंडित किया जाएगा।
डॉ. नवनीत सक्सेना, डीन

डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी
वार्ड में मरीज और परिजन के साथ मारपीट की घटना गम्भीर मामला है। मेडिकल कॉलेज के डीन व आर्थोपेडिक एचओडी से जानकारी लेंगे। आरोपित जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
शरद जैन, स्वास्थ्य राज्यमंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो