scriptजबलपुर के इस जल प्रपात में डूबने से नाबालिग की मौत | minor dies due to drowning in ghughra fall of jabalpur | Patrika News

जबलपुर के इस जल प्रपात में डूबने से नाबालिग की मौत

locationजबलपुरPublished: Jul 02, 2021 01:26:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-साथियों संग गया था नहाने

minor dies due to drowning in ghughra fall of jabalpur

minor dies due to drowning in ghughra fall of jabalpur

जबलपुर. जिले के प्रसिद्ध भेड़ाघाट के समीप स्थित घुघरा फॉल (जल प्रपात) यूं तो बेहद दर्शनीय स्थल है। बारिश के मौसम में लोगों की यहां भीड़ लगती है। लेकिन इन दिनों यहां जाना खतरनाक भी होता है। जल का प्रवाह तेज होने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यह आशंका ही सच साबित हुई और एक नाबालिग जो साथियों संग यहां नहाने पहुंचा था की डूबने से मौत हो गई।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची भेड़ाघाट पुलिस ने आनन-फानन में नाबालिग की तलाश के लिए गोताखोरों को लगाया। लेकिन गोताखोर नाबालिग का शव ही निकाल पाए। ऐसे में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
भेड़ाघाट पुलिस के अनुसार गुरुवार की शाम लगभग 4.30 बजे सूचना मिली कि लम्हेटा स्थित घुघरा फॉल में तीन युवक नहाने गए थे, जिसमें से एक की डूबने से मौत हो गई है। सूचना पर मौके पर पहुंचे और उसके साथियों से पूछताछ की। दोस्तो के बताए स्थान पर तलाश शुरू की गई। गोताखोरों ने जल्द ही उसका शव बरामद कर लिया।
दोस्तों से पूछताछ में पता चला कि वो 17 वर्षीय नाबालिग मुस्तफा खान पसियाना क्षेत्र का निवासी रहा। दोस्तों ने बताया कि उसे तैरना नहीं आता था। तीनों नहाने के लिए पानी में उतरे, इसी बीच वह कुछ आगे बढ़ा ही था कि अचानक उसका पैर फिसला और वह गहराई में चला गया।
बता दें कि घुघरा फॉल में लगभग एक माह पहले भी हादसा हो चुका है। कुछ युवक नहाने के लिए फॉल में आए थे और नहाते वक्त एक युवक गहराई में जाकर डूब गया था। जिसके बाद उसकी तलाश कर उसका शव बाहर निकाला गया था। ऐसे में आए दिन हो रहे हादसों को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। इसके चलते अब वहां पुलिस की टीम लगातार निगरानी रखेगी और गहराई में जाने वालों को सख्त हिदायत दी जाएगी। इसके अलावा फॉल के पास सतर्क करने के लिए बोर्ड भी लगाया जाएगा, ताकि लोग उससे जागरूक हो और हादसा न हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो