scriptब्रेकिंग न्यूज: जबलपुर में 13 साल की लडक़ी की 20 साल के लडक़े से हुई शादी- देखें वीडियो | minor girl marriage in jabalpur | Patrika News
जबलपुर

ब्रेकिंग न्यूज: जबलपुर में 13 साल की लडक़ी की 20 साल के लडक़े से हुई शादी- देखें वीडियो

ब्रेकिंग न्यूज: जबलपुर में 13 साल की लडक़ी की 20 साल के लडक़े से हुई शादी- देखें वीडियो

जबलपुरMay 24, 2024 / 02:11 pm

Lalit kostha

robber bride married 10 grooms looted cash and jewellery on Suhagrat marriage scandal exposed
जबलपुर. बाल विवाह करना और कराना दोनों ही गैर कानूनी है, इसके बाद भी कुछ मामले सामने आ ही जाते हैं। ऐसा ही एक मामला जबलपुर के पनागर विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है। जहां एक परिवार ने अपनी 13 साल की बेटी का विवाह करा दिया। जब इसकी सूचना गांव वालों को मिली तो उन्होंने आपत्ति जताई और थाने तक बात पहुंचा दी। पुलिस ने बिना देरी किए बाल विवाह कराने वालों को थाने ले आई।
जबलपुर के पनागर थाना क्षेत्र का मामला

जानकारी के अनुसार पनागर थाना अंतर्गत भरदा गांव में रहने वाले एक परिवार ने अपनी 13 वर्षीय बेटी का विवाह सिहोरा के रहने वाले 20 वर्षीय युवक से मंदिर में विवाह करवा दिया गया। जब गांव वालों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी लगी तो इसका विरोध करने लगे। अंतत: लोगों ने पनागर थाने में सूचना दे दी। जानकरी लगने पर पुलिस किशोरी के माता-पिता के घर पहुंची। जहां उन्होंने बेटी को ब्याहने की बात कही और सिहोरा में बेटी को ब्याहने की बात भी स्वीकार कर ली। पुलिस उन्हें मझौली थाने ले गई, जहां बच्ची का परीक्षण करने महिला एवं बाल विकास अधिकारियेां की टीम पहुंची, जिन्होंने उसके नाबालिग होने की पुष्टि की। इसके बाद परिजनों व शादी करने वालों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Hindi News/ Jabalpur / ब्रेकिंग न्यूज: जबलपुर में 13 साल की लडक़ी की 20 साल के लडक़े से हुई शादी- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो