script

आश्रम में रहने वाली नाबालिगों से करवाता था मजदूरी

locationजबलपुरPublished: Jul 10, 2020 12:36:11 am

Submitted by:

santosh singh

-सीडब्ल्यूसी की शिकायत पर तांत्रिक के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट की धारा 79 व 81 का प्रकरण भी हुआ दर्ज

जबलपुर। पनागर थानांतर्गत पोडुआ गांव स्थित आश्रम में तांत्रिक मोहन सिंह गौंड दोनों नाबालिगों सहित महिलाओं से मजदूरी कर खुद पैसे लेता था। आगजनी में पकड़ी गई एक नाबलिग ने इसका खुलासा किया। गुरुवार को सीडब्ल्यूसी की तरफ से रीना पांडे ने पनागर थाने में जुवेनाइल एक्ट की धारा 79 व 81 का मामला दर्ज कराया।
अधारताल सीएसपी रोहित काशवानी ने बताया कि नाबालिगों से काम करवाना और पैसे खुद लेना भी अपराध की श्रेणी में माना जाता है। जुवेनाइल एक्ट में नाबालिगों के संरक्षण के कई प्रावधान हैं। झोपड़ी में आगजनी के प्रकरण में गिरफ्तार नाबालिग ने पूछताछ में बताया कि वह युवती व महिलाओं के साथ खेतों में काम करने भी जाती थीं। इसकी मजदूरी तांत्रिक लेता था। वहीं झाड़-फूंक में भी वे तांत्रिक की मदद करती थीं। इस खुलास के बाद तांत्रिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। तांत्रिक की तलाश जारी है।
ये थी घटना-
पनागर के ग्राम पोडुआ पनागर में मोहन सिंह गौंड ने मंदिर बनवाया है। यहां पर वह झाडफ़ूंक करता है। मंडला, दमोह, कटनी, सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में युवतियां, व महिलाएं आती-जाती रहती थीं। मंगलवार की रात एक शिकायत पर पुलिस पहुंची तो वहां दो नाबालिग, चार युवती व इतनी ही शादीशुदा महिलाएं मिलीं। बुधवार को सभी को घर भेजा गया। बावजूद दोपहर में आश्रम लौटकर एक नाबालिग, एक महिला व तीन युवतियों ने दो अन्य युवकों ने आग लगा दी थी। युवकों को छोडकऱ अन्य को पुलिस ने आगजनी में गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को सभी को जेल भेजा दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो