scriptयहां एमपी पुलिस ने बांटे 57 लाख के मोबाइल | mobile distributed by mp police | Patrika News

यहां एमपी पुलिस ने बांटे 57 लाख के मोबाइल

locationजबलपुरPublished: Mar 27, 2019 04:20:43 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

जबलपुर पुलिस ने अब तक बांटे 57 लाख रुपए के 533 मोबाइल

Singrauli collector to monitor corona suspected patients with mobile apps

Singrauli collector to monitor corona suspected patients with mobile apps

जबलपुर. जबलपुर पुलिस की सायबर सेल टीम ने गुम मोबाइलों को तलाश कर मोबाइल धारकों को वापस किए जा रहे हैं। 27 मार्च को पुलिस अधीक्षक जबलपुर निमिष अग्रवाल ने संबंधित मोबाइल धारकों को कन्ट्रोल रूम में बुलाकर मोबाइल वापस किए , जिनकी अनुमानित कीमत 7 लाख 16 हजार रुपए है । उल्लेखनीय है कि 27 मार्च तक 533 मोबाइल जबलपुर पुलिस द्वारा आवेदकों को बांटे गए हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 57 लाख 16 हजार रुपए है।
मोबाइल गुम होने पर तत्काल करें शिकायत
पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने आम नागरिकों से अपील की है कि गुमे हुए मोबाइल की शिकायत सम्बंधित थाने में तुरंत करते हुए उस शिकायत की छायाप्रति एवं मोबाइल बिल की छायाप्रति को सायबर सेल जबलपुर हेल्पलाइन नंबर 7587616100 पर भेजें, ताकि गुमे हुए मोबाइल का शीघ्रता से पता लगाया जा सके।
इनकी रही भूमिका
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा शिवेश सिंह बघेल के मार्गदर्शन में गुम हुए मोबाइल की तलाश कर उनकी बरामदगी में सायबर सेल से उप निरीक्षक नीरज सिंह नेगी, आरक्षक राजेश शर्मा, नितिन जोषी, उपेन्द्र गौतम, आदित्य परस्ते, राजा मिश्रा, चन्द्रिका पडवार, दुर्गेष दुबे, वंदित राजपूत, मनोज भालाधरे एवं इंद्रजीत उइके की सराहनीय भूमिका रही । पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने टीम को नकद पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है।
अब तक वापस किए 533 मोबाइल
अब तक कुल 533 आवेदकों को 57 लाख रुपए कीमती मोबाइलों वापस किए जा चुके हैं। वर्ष 2018 में गुम हुए कुल 318 मोबाइल जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 35 लाख रुपए है, मोबाइल धारकों को वापस किया गया है। वर्ष 2019 के प्रथम चरण में 105 गुम हुए मोबाइल जिनकी अनुमानित कीमत 15 लाख रुपए थी को सायबर सेल की टीम ने तलाशने के बाद धारकों को वापस किया है। वर्ष 2019 के द्वितीय चरण में 110 गुम मोबाइलों को सायबर सेल की टीम ने तलाशने के बाद मोबाइल धारकों को प्रदान किया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने लोगों से मोबाइल गुम होने पर तत्काल नजदीकी थाने में शिकायत करने अपील की है। साथ ही उन्होंने मोबाइल की रसीद व शिकायत की पावती साइबर सेल को हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से पहुंचाने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो