scriptबिहार का पैडलर, एमपी से हरियाणा ले जा रहा था नोटों की गड्डियां | Money Paddler | Patrika News

बिहार का पैडलर, एमपी से हरियाणा ले जा रहा था नोटों की गड्डियां

locationजबलपुरPublished: Apr 05, 2019 07:14:54 pm

Submitted by:

virendra rajak

पकड़ाया

Money Paddler

Money Paddler

जबलपुर, बिहार के आरा में रहने वाला एक युवक एमपी के जबलपुर पहुंचा। यहां उसे एक मोटी रकम मिली, जिसे उसे हरियाणा पहुंचाना था। किसी को शक न हो, इसलिए उसने इस रकम को काले रंग के बैग में रखा। रकम भी कपड़ो के बीच में थी। वह जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा। उसे दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बैठना था, जिससे वह हरियाणा उतर सके और रकम को पहुंचा सके। वह मुसाफिर खाने में बैठा था, वह कभी बैग देखता, तो कभी यहां-वहां। काफी देर तक उसकी इस हरकत को वहां तैनात आरक्षक ने देखा। आरक्षक को संदेह हुआ, तो वह उसके पास पहुंचा। पहले तो यात्री ने बैग दिखाने से आनाकानी की, लेकिन जब आरक्षक और अफसरों ने पुलिसिया रवैया दिखाया, तो उसने बैग खोल दिया। बैग में पांच-पांच सौ रुपए की नोट की गड्डियां थीं। यह देख अफसर भी दंग रहे गए।
मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक छह पर जीआरपी ने शुक्रवार को एक यात्री को पकड़ा। उसके पास से पांच लाख रुपए मिले। जिसे जब्त कर एसएसटी के हवाले कर दिया गया। एसएसटी ने रकम को जिला कोषालय में जमा करा दी है।
जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि प्लेटफार्म क्रमांक छह के मुसाफिर खाने में एक व्यक्ति बैठा था। वहां तैनात आरक्षक विजय तिवारी उसके पास पहुंचा। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम बिहार आरा निवासी राजकुमार यादव बताया।
विजय ने जब उसके पास मौजूद बैग की जांच करने की बात कही, तो वह मना करने लगा। संदेह होने पर अतिरिक्त बल वहां बुलाया गया। जब अधिकारियों ने उसका बैग खोल, तो उसमें पांच लाख रूपए मिले। इतनी बड़ी रकम देख जीआरपी अधिकारी व कर्मचारी भी सकते में आ गए। पूरे प्लेटफार्म पर भीड़ जमा हो गई। पूछताछ में राजकुमार ने बताया कि वह हरियाणा में एक भैंस व्यापारी के यहां काम करता है। उक्त व्यापारी द्वारा जबलपुर में भैंसों का सौदा किया जाता है। वह समय-समय पर जबलपुर के व्यापारियों से भैंसों की कीमत लेने आता है। यह रकम भी वही है। जीआरपी ने उससे रकम के संबंध में दस्तावेज मांगे,्र तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। जिसके बाद एसएसटी को इस मामले की जानकारी दी गई। एसएसटी वहां पहुंची और रकम जब्त कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो