scriptfinding corona victim:जबलपुर में एक और कोरोना पीडि़त मिलने के बाद ड्रोन कैमरों निगरानी शुरू | Monitoring of drone cameras started after finding corona victim | Patrika News

finding corona victim:जबलपुर में एक और कोरोना पीडि़त मिलने के बाद ड्रोन कैमरों निगरानी शुरू

locationजबलपुरPublished: Apr 09, 2020 10:56:30 am

Submitted by:

santosh singh

-सुबह और शाम को रोज दो-दो घंटे होगी निगरानी, लॉक डाउन तोडऩे पर दर्ज होगी एफआईआर

drone.jpg

Monitoring of drone cameras

जबलपुर। शहर में कोरोना पीडि़त एक और मामला सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। अब शहर में गोहलपुर, हनुमानताल, अधारताल क्षेत्र के कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। चारखम्भा में खुद एसपी सभी एएसपी, आरआई और लाइन के बल के साथ ड्रोन कैमरे से निगरानी करने पहुंचे। पुलिस ने कुल 93 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन तोडऩे पर एफआईआर दर्ज की।
एक किमी क्षेत्र का ड्रोन से निगरानी-
जानकारी के अनुसार चारखम्भा और आसपास क्षेत्र में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। लगातार कार्रवाई के बाद भी लोग घरों में नहीं रह रहे हैं। यहां की गलियों में लोग क्रिकेट खेलने के साथ ग्रुप बनाकर बैठे रहते हैं। इसी शिकायत पर एसपी खुद ड्रोन कैमरे की मदद से लॉक डाउन का पालन कराने पहुंचे थे। पूरे क्षेत्र की ड्रोन कैमरे से वीडियोग्राफी कराई गई। इस दौरान घरों के बाहर बेवजह घूम रहे लोगों को चिन्हित किया गया। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगा।

 

sp.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

स्थानीय लोगों से बात कर जागरुक किया-
एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने यहां के बुजुर्गों से बात कर लोगों को जागरुक करने की अपील की। बताया कि कोरोना को हराने के लिए यह जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का सख्ती से पालन नहीं हुआ तो इस बीमारी को फैलने से रोकने में मुश्किल आएगी। इस मौके पर एएसपी अगम जैन, अमित कुमार, संजीव उईके, रायसिंह नरवरिया, आरआई सौरव कुमार सहित आसपास के थानों का बल मौजूद था।

ig_1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

इधर, ड्यूटी प्वाइंटों पर पहुंचे अधिकारी
कोरोना वायरस के चलते बीते 21 मार्च से शहर में जारी कफ्र्यू के दौरान लगातार ड्यूटी दे रहे पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ाने आईजी भगवत सिंह चौहान सहित अधिकारियों का अमला निकला। कंट्रोल रूम से बुधवार शाम 5.30 बजे एक साथ अधिकारी ड्यूटी पर पदस्थ पुलिस कर्मियों के लिए चाय-नाश्ता और सेनेटाइजर लेकर पहुंचे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से उनकी समस्याएं सुनी और ड्यूटी के दौरान पेश होने वाली परेशानियों जानी। इस मौके पर डीआईजी मनोहर वर्मा, एसपी अमित सिंह, आरआई सौरव तिवारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो