मौसम-मौसम...लवली मौसम

मौसम-मौसम...लवली मौसम
monsoon season start, all picnics spots are going to full rush

Mukesh Gaur | Updated: 04 Jul 2019, 09:09:09 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

मानसून में शहर के टूरिस्ट प्लेसेज की बढ़ जाती है खूबसूरती, हरियाली के कारण जाना पसंद करते हैं लोग

जबलपुर . शहर के अधिकतर लोगों को मानसून के दौरान लॉन्ग ड्राइव पर जाने का इंतजार रहता है, क्योंकि रिमझिम बारिश के बीच घंटों की दूरी तय करना हर किसी को अच्छा लगता है। ऐसे में अब जबकि मानसून सीजन की शुरुआत हो चुकी है तो शहरवासी भी इस मौसम को सेलिब्रेट करने की पूरी तैयारी में हैं। इसके लिए शहर के ग्रीनरी स्पॉट्स पर जाने के साथ लॉन्ग ड्राइव के साथ उनका मानसून सेलिब्रेट होगा।

इन रोड्स पर लॉन्ग ड्राइव
डुमना रोड
सगड़ा से भेड़ाघाट रोड
तिलवारा रोड
बरगी रोड
धनवंतरि बाइपास रोड
करमेता रोड
नयागांव रोड

हरियाली की चादर ओढ़ लेता है शहर
अक्सर बारिश के दिनों में शहर की खूबसूरती और भी ज्यादा निखरकर सामने आती है। इसका कारण है कि शहर ग्रीनरी की चादर ओढ़ लेता है। ऐसे देवताल, बरगी और भेड़ाघाट और नयागांव रोड पर शहर की खूबसूरती का नजारा ही अलग दिखता है। यहां अधिकतर पेड़ होने के कारण यहां शहर की खूबसूरती बेमिसाल लगती है।

ये जगह हैं फेवरिट
भेड़ाघाट
बरगी
न्यू भेड़ाघाट
कटाव
लम्हेटाघाट
शिकारा
पायली
भैंसाघाट

आउटिंग की भी प्लानिंग
मानसून को लेकर सिटी यंगस्टर्स ने खासतौर पर तैयारी की है। इसमें वे आउटिंग के लिए लॉन्ग ड्राइव को भी चुनेंगे। सिटी यंगस्टर्स का कहना है कि बारिश में लॉन्ग ड्राइव सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। ऐसे में डुमना, बरगी और पायली रोड पर सबसे ज्यादा लॉन्ग ड्राइव के लिए लोग निकलते हैं।

प्रशासन की भी तैयारी
शहर में भेड़ाघाट, ग्वारीघाट, लम्हेटाघाट और दूसरे एरिया जो दुर्घटना संभावित होते हैं, वहां प्रशासन से अभी से इंतजाम करना शुरू कर दिया है। यहां गोताखोरों की तैनाती जहां बढ़ा दी गई है, वहीं खतरनाक हिस्सों में जाने से रोकने के लिए गाड्र्स का अरेंजमेंट भी शुरू हो चुका है।

मानसून की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में अब चाहे जब आउटिंग का प्लान बनेगा। इसके लिए ग्रीनरी वाले स्पॉट्स पर दोस्तों के साथ अधिक जाना होगा।
वैशाली
बारिश के बीच लॉन्ग ड्राइव का मजा ही कुछ और होता है। फैमिली और दोस्तों के साथ भेड़ाघाट और लम्हेटाघाट जाकर वक्त का पता नहीं चलता।
काजल
मानसून में दोस्तों के साथ अक्सर लॉन्ग ड्राइव हो जाया करती है। इस साल भी मानसून के लिए अलग-अलग स्पॉट्स पर जाने के लिए कुछ ऐसे ही प्लांस बनाए हैं।
अंकित

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned