script7 जुलाई से बनेगा मजबूत सिस्टम, शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर – देखें वीडियो | monsoon strong system make 7 July 2024, a period of heavy rain | Patrika News
जबलपुर

7 जुलाई से बनेगा मजबूत सिस्टम, शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर – देखें वीडियो

7 जुलाई से बनेगा मजबूत सिस्टम, शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर – देखें वीडियो

जबलपुरJul 06, 2024 / 12:23 pm

Lalit kostha

Heavy rain in Jabalpur

Heavy rain in Jabalpur

जबलपुर. जिले में मानसून सक्रिय होने के बावजूद शुक्रवार को शहर में बारिश नहीं हुई। सुबह से आसमान पर बादलों की फौज थी। सारा दिन सूरज के साथ बादलों की आंखमिचौली चली। इस सीजन में अब तक वर्षा का आंकड़ा 8.53 इंच पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार 7 जुलाई से वर्षा का एक मजबूत सिस्टम सक्रिय होने की संभावना है। इसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो सकता है। जबलपुर जिले में आगामी चौबीस घण्टों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने का अनुमान है। तेज हवा चल सकती है।
दिनभर छाए बादल, आज गरज-चमक के साथ बौछार के आसार

पारा उछला तो बढ़ी उमस: शहर में शुक्रवार को सुबह से शाम तक बारिश नहीं हुई। इस वजह से तापमान बढ़ा। इसके चलते दिनभर उमस रही। बीते 24 घण्टे में 0.9 मिमी वर्षा दर्ज की गई। अधिकतम तापमान शुक्रवार को चार डिग्री बढ़कर 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य था। रात का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को तापमान में हल्की बढ़त की संभावना है।
हवा धीमी होने का असर
मौसम विभाग के अनुसार, इस समय अलग-अलग स्थानों पर पांच मौसम प्रणालियां सक्रिय हैं। हवा का रुख भी दक्षिण-पश्चिमी बना हुआ है। मानसून द्रोणिका बीकानेर, उरई, चुरु, पुरुलिया से होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। जबलपुर सम्भाग में हवा की गति कम होने से सभी प्रणालियों का प्रभाव नहीं हो रहा है।

Hindi News/ Jabalpur / 7 जुलाई से बनेगा मजबूत सिस्टम, शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो