Morning Walk से होगा इन खतरनाक बीमारियों से बचाव, जानें और भी फायदे...

Morning Walk से होगा इन खतरनाक बीमारियों से बचाव, जानें और भी फायदे...

Abhishek Dixit | Publish: Mar, 10 2019 11:11:11 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

फिटनेस फ्रेंडली लोगों की पसंद में शामिल सबसे ज्यादा राइट टाउन और जलपरी रोड

जबलपुर. गुलाबी ठंड के बीच कानों में मध्यम संगीत बजाता हुआ हैडफोन। हल्की धुंध के बीच सूनी सड़कों पर सरपट भागते हुए कदम। गपशप करते हुए निकलती महिलाओं और लड़कियों की टोलियां। सुबह वॉकिंग जोन का नजारा कुछ ऐसा ही होता है, लेकिन विंटर सीजन चलने के लिए वॉकिंग जोन का यह नजारा सिर्फ शाम के वक्त देखने को मिल रहा था। अब ठंड का असर खत्म होने पर दोबारा से लोगों का फोकस उनकी फिटनेस पर हो चुका है। मॉर्निंग हो या फिर इवनिंग दोनों की वक्त इन दिनों लोगों बड़ी भीड़ शहर के अलग-अलग वॉकिंग जोंस में देखने को मिल रही है। इनमें न सिर्फ पुरुषों और स्पोट्र्स प्लेयर्स शामिल हैं, बल्कि महिलाओं की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

कम हो गई थी भीड़-भाड़
ठंड के कारण पिछले कुछ समय से वॉकिंग जोनों में लोगों की संख्या कम नजर आ रही थी। इनमें सिर्फ प्लेयर्स ही थे जो रूटीन वॉर्मअप के लिए वॉकिंग और रनिंग प्रोसेस को कन्टीन्यू रखते थे, वहीं लोगों ने अधिक ठंड के कारण मॉर्निंग रूटीन में बदलाव करते हुए होम एक्सरसाइज का कॉन्सेप्ट अपना लिया था। अब जबकि ठंड का असर कम हो चुका है, तो लोगों ने फिर से दोनों वक्त वॉकिंग करने का इरादा बना लिया है।

लेडीज की संख्या बढ़ी
इन दिनों सिटी लेडीज में भी फिटनेस फ्रैंडली बनने का चस्का नजर आ रहा है, जिसके लिए वे सबसे ज्यादा वॉक करना पसंद करती हैं। अभी तक लेडीज ठंड के कारण सिर्फ शाम के वक्त की वॉकिंग जोन का रुख किया करती थीं। इसके चलते वे वॉक के साथ वुमन गपशप भी एंजॉय किया करती थीं, लेकिल अब दोबारा से महिलाओं की बड़ी संख्या इन क्षेत्रों में नजर आ रही है।

इन बीमारियों से बचाव
- ब्लड प्रेशर
- शुगर
- हार्ट डिसीज
- ओबेसिटी
- डिप्रेशन
- टेंशन

ये जगह पसंदीदा
- राइट टाउन
- कछपुरा
- कचनार सिटी
- नयागांव
- जलपरी रोड
- गोलबाजार

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned