script

जबलपुर के 22 वार्डों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, यहां जाने से पहले सोच लें

locationजबलपुरPublished: May 12, 2021 03:08:33 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर के 22 वार्डों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, यहां जाने से पहले सोच लें

Corona treatment

Most corona patients in 22 wards of Jabalpur

जबलपुर। जिन वार्ड में अभी भी ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, वहां सख्ती के साथ जनता कोरोना कफ्र्यू के नियमों का पालन कराएं। होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने वाले कोरोना मरीजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यह निर्देश कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मानसभवन में मंगलवार को आरआरटी और इंसीडेंट कमांडरों की बैठक में कही। शहर में ऐसे करीब 22 वार्ड हैं, जहां बीते आठ दिनों में 100 से अधिक कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं।
कलेक्टर शर्मा ने ऐसे वार्ड में संक्रमण रोकने के लिए विशेष रणनीति बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा है कि इन सभी वार्ड में डोर-टू-डोर सर्वे कराया जाए। बीमार एवं संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित कर दवाओं की किट बांटी जाए। बैठक में नगर निगम की ओर से बनाए गए कोरोना सुविधा केंद्रों को प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए गए। इन केंद्रों में आने वाले कोरोना संदिग्धों को दवाओं की किट देने के साथ-साथ जरूरत पडऩे पर सैम्पल लेने की व्यवस्था करने कहा है।

कलेक्टर ने बैठक में इन्सीडेंट कमांडरों एवं आरआरटी लीडर्स से ऐसे क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सुझाव भी प्राप्त किए। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले नये मरीजों को सीधे कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया। इसके लिए जोन वार वाहनों की व्यवस्था करें। कलेक्टर ने बैठक में जगह-जगह खुल गई सब्जी की दुकानों को भी बंद कराने के निर्देश पुलिस को दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी एवं गोपाल खांडेल, स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत तथा सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया मौजूद थे।

किन वार्ड में कितने मरीज
बैठक में बताया गया कि शहर के करीब 22 वार्ड ऐसे हैं, जहां लॉकडाउन के बावजूद पिछले आठ दिनों में सौ से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। उन वार्ड में जोन एक के वार्ड 1, 3, 6, 16, जोन दो के वार्ड 15,19, 21 जोन तीन के अंतर्गत वार्ड 4, 8, 9 और 18, जोन चार के वार्ड 10 और 13 जोन दस के तहत वार्ड संख्या 69 और 70, जोन 11 के अंतर्गत वार्ड 54, 65, 66 और 67, जोन तेरह का वार्ड 33, जोन चौदह का वार्ड 35 तथा जोन संख्या पंद्रह के वार्ड 75 शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो