scriptयहां मिलती है सबसे सस्ती और खतरनाक बंदूक- देखें वीडियो | most dangerous pistol in india | Patrika News

यहां मिलती है सबसे सस्ती और खतरनाक बंदूक- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Dec 13, 2018 11:17:51 am

Submitted by:

Lalit kostha

यहां मिलती है सबसे सस्ती और खतरनाक बंदूक- देखें वीडियो
 

most dangerous pistol in india

most dangerous pistol in india

जबलपुर. हथियार तस्कर खरगौन से 20 हजार रुपए में पिस्टल खरीदकर शहर में 40 हजार रुपए में बेच रहे हैं। यह सनसनीखेज खुलासा क्राइम ब्रांच और गोरखपुर पुलिस को अवैध हथियार बेचते दबोचे गए तस्करों से पूछताछ में हुआ है। पुलिस आरोपितों के बयान की तस्दीक में जुट गई है। यह जानकारी बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में एसपी अमित सिंह, क्राइम ब्रांच के एडीशनल एसपी शिवेश सिंह बघेल, सीएसपी अर्जुन उइके, गोरखपुर थाना प्रभारी उमेश तिवारी ने दी।

news facts- क्राइम ब्रांच और गोरखपुर पुलिस की कार्रवाई
अवैध हथियार के साथ तीन गिरफ्तार, पूछताछ में खुलासा
खरगौन से 20 हजार में पिस्टल खरीद कर शहर में 40 हजार रुपए में बेचते थे तस्कर
तीन देसी पिस्टल, एक रिवॉल्वर
315 बोर का एक देसी कट्टा और पांच कारतूस भी बरामद

एसपी के अनुसार पकड़े गए आरोपित आदतन अपराधी प्रवृत्ति के हैं। हथियार किन-किन लोगों को बेचे हैं, इस सम्बंध में पूछताछ की जा रही है। आरोपित यशवंत पूर्व में अवैध हथियार के साथ पकड़ा जा चुका है। पुलिस के अनुसार बुधवार को क्राइम ब्रांच को मुखबिर से मिली सूचना पर गोरखपुर थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग हिस्से में दबिश दी गई। इसमें रामपुर छापर के भीमताल, सेठी नगर और एमजीएम स्कूल के पास से एक-एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपितों के पास से अवैध हथियार और कारतूस मिले हैं। ये हथियार बेचने की फिराक में खड़े थे। तीनों आरोपितों के विरुद्ध थाना गोरखपुर में धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी
– मस्ताना चौक, रांझी निवासी 22 वर्षीय हिमांशु गुप्ता (22)। जांच में 3 देसी पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस बरामद।
– रांझी थाना क्षेत्र के करौंदी निवासी 22 वर्षीय यशवंत उर्फ यश कुशवाहा। जांच में एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस मिला।
– माढ़ोताल थाना क्षेत्र के शारदा विहार कॉलोनी निवासी जॉन्टी उर्फ सुमित यादव (18), जांच में एक देसी रिवॉल्वर और एक जिंदा कारतूस मिला।

तीन महीने में अवैध हथियार के साथ 26 गिरफ्तार
विधानसभा चुनाव के चलते तीन माह से पुलिस ने सघन जांच अभियान चलाया था। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई में 26 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 41 अवैध हथियार बरामद किए हैं। एसपी ने बुधवार को तीन आरोपितों की गिरफ्तारी में मुस्तैदी दिखाते हुए फायर ऑम्र्स बरामद करने के लिए टीआइ उमेश तिवारी सहित क्राइम ब्रांच और थाना कर्मियों को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो