मप्र में बनेगा साबरमती रिवर फ्रंट से सुंदर नर्मदा रिवर फ्रंट, प्रदेश सरकार ने शुरू किया काम

मप्र में बनेगा साबरमती रिवर फ्रंट से सुंदर नर्मदा रिवर फ्रंट, प्रदेश सरकार ने शुरू किया काम
most famous riverfront make in madhya pradesh

Lalit Kumar Kosta | Updated: 17 Jul 2019, 01:51:04 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपने के साथ ही 15 दिन बाद कार्य प्रगति की समीक्षा का निर्णय

जबलपुर. ग्वारीघाट से तिलवाराघाट के बीच नर्मदा रिवर फ्रं ट विकसित करने और डुमना नेचर पार्क में टाइगर सफारी की स्थापना समेत अन्य विकास कार्यों को गति देने नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार ने अधिकारियों को अलग-अलग प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपने के साथ ही 15 दिन बाद कार्य प्रगति की समीक्षा का निर्णय लिया है। बजट के प्रावधानों व अन्य विकास योजनाओं को गति देने मंगलवार को निगम मुख्यालय में हुई बैठक में नोडल अधिकारियों की तैनाती का निर्णय लिया गया।

facts

नर्मदा रिवर फ्रं ट से लेकर टाइगर सफारी प्रोजेक्ट को मिली गति
प्रोजेक्ट के लिए नोडल अधिकारी तैनात
विकास योजनाओं में रफ्तार लाने निगमायुक्त ने सौंपी जिम्मेदारी,
15 दिन में की जाएगी समीक्षा

 

most famous,  <a href=Tiger Safari , riverfront , madhya pradesh , " src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/31/tiger_4848749-m.jpg">

रोहित को टाइगर सफारी का प्रोजेक्ट-
डुमना में टाइगर सफ ारी के प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए समितियों का गठन व शासन स्तर पर पत्राचार के लिए अपर आयुक्त वित्त रोहित सिंह कौशल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्हें ये प्रक्रिया 15 दिन में पूरी करनी होगी। साथ ही विस्थापितों के लिए पुनर्वास की आवश्यक व्यवस्थाएं करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। हनुमानताल के विकास व सौंदर्यीकरण का प्रोजेक्ट भी सौंपा है। इसी तरह से नर्मदा रिवर फ्रंट व्यू का कार्य सिंचाई विभाग के अंतर्गत होगा। नर्मदा कॉरीडोर जिसमें सडक़ का निर्माण नगर निगम की ओर से किया जाना है, उसकी डीपीआर व डिजाइन के लिए कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा को नोडल अधिकारी व सहायक नोडल अधिकारी अर्पित नेमा को बनाया गया है।

 

most famous, tiger safari, riverfront, madhya pradesh,

द्विवेदी को स्मार्ट स्कूल का प्रोजेक्ट-
गढ़ा व गोरखपुर में स्थित शासकीय स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की डीपीआर 15 दिन में बनाने अधीक्षण यंत्री एसके द्विवेदी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह से सूपाताल, इमरती तालाब व शाही तालाब के विकास की डीपीआर बनाने की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा को बतौर नोडल अधिकारी दी गई है। गढ़ा में बड्डा दादा मैदान के अत्याधुनिक स्वरूप में स्टेडियम व स्पोर्टस कॉम्पलेक्स के तौर पर विकास व बेहतर बैठक व्यवस्था के साथ डीपीआर तैयार करने नोडल अधिक ारी अर्पित नेमा को बनाया गया है। संजीवनी नगर लाल मैदान में सामुदायिक भवन सहित अन्य विकास कार्य के लिए अधीक्षण यंत्री द्विवेदी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव को गणेश मैदान गंगा नगर में पानी की टंकी के निर्माण के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned