होनहारों को प्रदेश के मुखिया ने दिया मान, यूं खिल उठे चेहरे देखें live वीडियो

होनहारों को प्रदेश के मुखिया ने दिया मान

By: deepak deewan

Published: 20 Jul 2018, 01:47 PM IST

जबलपुर. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रदेश के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। मुध्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 12वीं बोर्ड परीक्षा (माशिमं) में 75 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। बच्चों के सम्मान का यह कार्यक्रम वेटरनरी विश्वविद्यालय मैदान में हुआ। योजना के तहत संभाग के 6633 से अधिक छात्र-छात्राओं को लेपटॉप के लिए 25 हजार रुपए की राशि दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद राकेश सिंह को करनी थी लेकिन लोकसभा में होने के कारण वे यहां नहीं आ पाए। विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री शरद जैन सहित अनेक जनप्रतिनिधि और अधिकारी यहां उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं सेे दी गई राशि से लेपटॉप पिता से खरीदवाने की बात कही। उन्होंने लैपटॉप का सदुपयोग करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि आप मे क्षमता ह,ै प्रतिभा है, आप माता-पिता का नाम रोशन कर सकते हो।


आगे बढऩे की तैयारी करो
सीएम ने बच्चों से उच्च शिक्षा के लिए जमकर तैयारी करने की भी बात कही। उन्होंने मेधावी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा- नीट, एमबीबीएस आदि की तैयारी करो। फीस तुम्हारे मामा दिलवाएंगे। तुम्हारीे आंखों के सपनो को मैं मरने नही दूंगा। उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए विषय चुनने पर कहा कि अपनी इच्छा से ही इसका चुनाव करें। सीएम ने अभिभवकों से बच्चों पर जबरन विषय न थोपने की बात कही।


उन्होंने कहा कि बच्चो पर जबरन विषय न लादें। शांति से सोचो किस दिशा में जाना है। यदि इनोवेटिव आईडिया है तो तुम्हारे इनोवेशन को बढ़ावा दूंगा। उन्होंने इसके लिए सेंटर खोले जाने की भी बात कही। सीएम शिवराजसिंह ने बच्चो से कहा असम्भव कुछ नही। मेहनत करोगे तो रास्ता सफल होगा। शिवराज ने बच्चों से अच्छे इंसान बनने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने बच्चों से बाकायदा वादा भी लिया। उन्होंने बेटियों की इज्जत करने, उन्हें सम्मान देने की बात कही।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned