scriptMP: Big negligence in jabalpur flyover site, read must | मप्र: फ्लाईओवर की साइट में बड़ी लापरवाही, बच्चे समेत निर्माणाधीन नाले में गिरी महिला | Patrika News

मप्र: फ्लाईओवर की साइट में बड़ी लापरवाही, बच्चे समेत निर्माणाधीन नाले में गिरी महिला

दो दिन पहले गिरा था कॉन्क्रीट का टुकड़ा : स्थल पर खतरे से बचाव के पुख्ता इंतजाम नहीं

 

जबलपुर

Published: March 29, 2022 10:20:43 am

जबलपुर। फ्लाईओवर की निर्माण साइट बल्देवबाग में दोपहर 3 बजे स्थानीय निवासी प्रियंका पांडे अपने 3 साल के बेटे सक्षम को स्कूल से लेकर वापस घर जा रही थी। इस दौरान मां-बेटा दोनों निर्माणाधीन नाले में गिरकर चोटिल हो गए। स्थानीयजनों ने बताया की उक्त स्थल पर दो महीने से नाला का निर्माण कार्य जारी है। स्थल पर ठीक ढंग से बेरीकेङ्क्षटग भी नहीं की गई है।

flyover.jpg
jabalpur flyover

इतना ही नहीं नाले का निर्माण कई हिस्सों में करने के बजाए एक साथ पूरा खोद दिया गया। जहां नाले की वॉल दोनों ओर बन गई है वहां भी स्लैब नहीं डाला गया। इसके कारण क्षेत्रीयजनों को आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जबकि मामले को लेकर क्षेत्रीयजन कई बार निर्माण एजेंसी पीडब्लूडी के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके कारण स्थल पर दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। मामले में पीडब्लूडी के अधिकारी उपयुक्त बेरीकेङ्क्षटग का दावा कर रहे हैं, जबकि स्थल की तस्वीर हकीकत बयां कर रही है।

भारी-भरकम मशीनरी का उपयोग सुरक्षाकर्मी गायब
शाम 5.24 बजे फ्लाईओवर की निर्माण साइट्् महानद्दा में भारी-भरकम क्रेन का उपयोग किया जा रहा था। क्रेन के बिल्कुल करीब से होकर राहगीर गुजर रहे थे। लेकिन मौके पर कोई भी सुरक्षा कर्मी नहीं था, जो राहगीरों को क्रेन के पास तक जाने से रोके। जबकि छोटी क्रेन में भी सुरक्षा के मद्देनजर सूचना अंकित होती है की 15 से 20 की दूरी बनाकर रखें।


रविवार को टली दुर्घटना पर नहीं लिया सबक
फ्लाईओवर की निर्माण साइट मदनमहल में रविवार की रात फ्लाईओवर के पियर पर अलाइनमेंट काम के दौरान कांक्रीट का एक टुकड़ा टूटकर गिर गया था। इसके कारण एक राहगीर चोटिल हो गया था। इसके बावजूद निर्माण एजेंसी से लेकर निर्माता कंपनी एनसीसी ने कोई सबक नहीं लिया। फ्लाईओवर की निर्माण साइट में भारी भरकम मशीनरी के उपयोग के दौरान यातायात को यथावत रखा जा रहा है, इतना ही नहीं ज्यादातर समय स्थल से सुरक्षाकर्मी गायब रहते हैं।


बल्देवबाग में जिस स्थान पर घटना हुई स्थानीयजनों की शिकायत पर फिलहाल काम बंद करा दिया है। निर्माण साइट में बेरीकेङ्क्षटग की गई थी पर स्थल परीक्षण कर सुरक्षा के सभी आवश्यक उपाय कराए जाएंगे। अन्य निर्माण साइट््स में भी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
- रमेश कोरी, एसडीओ, पीडब्लूडी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

नेपाल: चार भारतीय सहित 19 यात्रियों को ले जा रहा एयरक्रॉप्ट हुआ लापता, हादसे की आशंकाUniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनआज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, यूपी-बिहार सहित कई जगह बारिश का अलर्टभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाArmy Recruitment Change: 'टूअर ऑफ ड्यूटी' के तहत 4 साल के लिए होंगी भर्तियां, फिर 25% युवाओं का पूर्ण चयनRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.