इस दिन आएगा मध्यप्रदेश बोर्ड का 10वीं व 12वीं का रिजल्ट, यहां आप देख सकेंगे रिजल्ट

इस दिन आएगा मध्यप्रदेश बोर्ड का 10वीं व 12वीं का रिजल्ट, यहां आप देख सकेंगे रिजल्ट
exam results,MP Board exam,mp board exam result,

Abhishek Dixit | Updated: 01 May 2019, 12:12:12 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

इस दिन आएगा मध्यप्रदेश बोर्ड का 10वीं व 12वीं का रिजल्ट, यहां आप देख सकेंगे सकेंगे

 

जबलपुर. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं व 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जल्द की घोषित किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, मई में किसी भी दिन मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। परीक्षा परिणाम मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल का आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे। बता दें कि 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च तक जबकि 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से 2 अप्रैल तक आयोजित की गई थी।

Read Also : वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए घर बैठे ही सॉल्व करें सारी क्वेरीज, स्टूडेंट्स अपनाएं ये टिप्स

दोबारा जांची जाएंगी कॉपियां
बोर्ड परीक्षाओं में चल रहे मूल्यांकन में 90 फीसदी या ज्यादा अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं की कॉपियों की दोबारा जांच की जा रही है। यह जांच तीन शिक्षक कर रहे हैं। इसके लिए लिए हेड वैल्यूअर, डिप्टी वैल्यूर और वैल्यूर की उपस्थिति में ऐसी कॉपियों की जांच कराई जा रही है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने साफ ताकीद दी है कि ऐसे छात्र जिन्हें 90 से अधिक अंक अथवा 0 अंक मिले हैं उनकी कॉपियों को दोबारा चैक कराया जाए । जानकारों का कहना है मूल्यांकन के दौरान के 200 से 250 छात्रों को 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। मूल्यांकन में लगे शिक्षकों का कहना है कि साइंस, गणित, सामाजिक विज्ञान विषयों की पहुंची कॉपियों में 90 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या शामिल है। हर विषय में 25 से 50 छात्र ऐसे हैं जिन्हें उच्चतम अंक मिले हैं।

READ ALSO : रादुविवि : मार्कशीट और डिग्री छपवाने में ही हर साल 50 लाख रुपए खर्च कर देता है प्रशासन

100 में से 100 अंक की कॉपी भी
जानकारों के अनुसार कॉपियों की जांच में एक छात्र की कॉपी को 100 में से 100 अंक मिले हैं। उक्त कापी इन्फॉरमेटिक्स प्रेक्टिस विषय की बताई जाती है। मूल्यांकन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कॉपी में छात्र ने सभी प्रश्नों के बखूबी उत्तर लिखे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned