scriptExam Alert : बोर्ड परीक्षा के फेल छात्रों को मिलेगा एक और मौका, परीक्षा 07 जून से | mp board failed students get one more chance exam starts from 7 June | Patrika News

Exam Alert : बोर्ड परीक्षा के फेल छात्रों को मिलेगा एक और मौका, परीक्षा 07 जून से

locationजबलपुरPublished: Jun 06, 2019 08:41:42 pm

Submitted by:

abhishek dixit

बोर्ड परीक्षा के फेल छात्रों को मिलेगा एक और मौका, परीक्षा 07 जून से

Exam Guide

ICSE,MP board,

जबलपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड परीक्षा के फेल छात्रों की परीक्षा शुक्रवार से शुरू होने जा रही है। रुक जाना नहीं योजना के तहत ऐसे छात्रों को परीक्षा में बैठने का मौका स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा दिया गया है ताकि छात्र अपना भविष्य फिर से संवार सके। परीक्षा के एक दिन पहले गुरुवार को भोपाल प्रश्न पत्र, गोपनीय सामग्री भेजी गई। समन्वय संस्था एमएलबी स्कूल से परीक्षा सामग्री का वितरण किया गया। प्रश्न पत्र माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड द्वारा भेजे गए थे। बोर्ड परीक्षा की तरह पूरी प्रक्रिया अपनाई गई थी। परीक्षा में करीब 5500 छात्र-छात्राओं के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित कराई जाएगी। 10वीं कक्षा की परीक्षा जहां सुबह की पाली में 8 बजे से 11 बजे के बीच होगी तो वहीं 12वीं की परीक्षा दोपहर की पाली में दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच आयोजित की जाएगी।

आठ केंद्रों में होगी परीक्षा
परीक्षा को लेकर जिले में आठ परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया है। इसमें शासकीय उत्कृष्ट मॉडल स्कूल, रानी दुर्गावती स्कूल गंगानगर, शासकीय उमावि मेडिकल, शासकीय कन्या करौंदीग्राम रांझी, शासकीय उमावि आधारताल, शासकीय कन्या उमावि ब्यौहारबाग स्कूल एवं शासकीय उमावि बेलबाग स्कूल परीक्षा केंद्र होंगे। बताया जाता है यह परीक्षा 20 जून तक चलेगी।

केंद्राध्यक्षों की हुई नियुक्ति
शासकीय उमावि बेलबाग में रुकमणि कनौजिया को केंद्राध्यक्ष बनाया गया है वहीं मॉडल स्कूल में वीणा बाजपेयी, आधारताल में संजय परिहार, रानी दुर्गावती कन्या उमावि में एनएस शुक्ला, गणेशगंज उमावि में यू चौधरी, एमएलबी स्कूल में प्रभा मिश्रा, करौंदी कन्या में उषा आटो, कन्या उमावि ब्यौहारबाग में सुनील शर्मा को केंद्राध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

परीक्षा को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। केंद्राध्यक्षों की नियुक्ति पहले ही की जा चुकी है वहीं प्रश्न पत्रों और गोपनीय सामग्री को सुरक्षित रखवा दिया गया है। छात्रों को निर्धारित समय पर उपस्थित होने के लिए कहा है।
-अरविंद अग्रवाल, परीक्षा प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो