scriptMp Board : छात्र या परिवार का सदस्य क्वारंटीन होने पर माशिमं कराएगा विशेष परीक्षा | Mp Board will conduct special exam if student or family is quarantined | Patrika News

Mp Board : छात्र या परिवार का सदस्य क्वारंटीन होने पर माशिमं कराएगा विशेष परीक्षा

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2020 08:18:52 pm

Submitted by:

abhishek dixit

बारहवीं बोर्ड के बाकी विषयों की परीक्षा का मामला

exam conduct in school

exam conduct in school

जबलपुर. माशिमं की बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के शेष प्रश्नपत्रों को लेकर नए निर्देश जारी किए गए हैं। 9 जून से शेष प्रश्न पत्रों की परीक्षा शुरू होने जा रही है। यदि कोई छात्र या उसके परिवार का कोई सदस्य क्वारंटीन है, और जिसके कारण छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहा है तो ऐसे छात्रों के लिए माशिमं की ओर से विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा की तिथि अलग से निर्धारित की जाएगी।

सभी तैयारियां पूरी
परीक्षा को लेकर आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कई परीक्षा केंद्रों को परीक्षा के एक दिन पहले सेनेटाइज कराया गया है। परीक्षा में छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 और दोपहर 2 बजे से 5 बजे की पाली में होगी। जिले में परीक्षा में करीब 12 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। 16 जून तक परीक्षा चलेगी।

परिवार के सदस्य या छात्रों के क्वारंटाइन होने पर शामिल नहीं होने वाले छात्रों के लिए स्पेशल एग्जाम कराने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा को लेकर आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।
सुनील नेमा, जिला शिक्षा अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो