हाईकोर्ट पहुंचे कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशी, बीजेपी सांसदों का चुनाव रद्द करने की मांग

हाईकोर्ट पहुंचे कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशी, बीजेपी सांसदों का चुनाव रद्द करने की मांग
election 2019

Lalit Kumar Kosta | Updated: 08 Jul 2019, 05:52:24 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

ईवीएम पर उठाए सवाल, बोले भाजपा ने पूरा सिस्टम हाईजैक किया

जबलपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को बड़े अंतर से मिली हार पचने का नाम नहीं ले रही है। दो माह बीतने के बाद आज मप्र के 29 में 18 संसदीय क्षेत्रों के निर्वाचन को चुनौती देने के उद्देश्य से कांग्रेसी प्रत्याशियों द्वारा एक याचिका दायर की गई है। याचिका दायर करने वाले अधिकतर कांग्रेसी नेताओं को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वे भाजपा के विजयी प्रत्याशियों की लंबी जीत को टारगेट कर रहे हैं। इसके पूर्व भी चार याचिकाएं हाईकोर्ट में दायर की जा चुकी हैं।

एमपी गजब है! सांप पकडऩे वाले हैं नहीं, ले लिया देशभर में सांप पकडऩे का ठेका

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों को बड़ी भारी अंतर से हुई हार पच नही रही है। प्रदेश की 29 में से 18 संसदीय क्षेत्रो के निर्वाचन को चुनौती देने के लिए कांग्रेस के पराजित प्रत्याशियों ने हाईकोर्ट की शरण लेते हुए चुनाव याचिकाएं दायर की है।

सरकार का नया नियम: पत्नी बेटी को बनाया पार्टनर तो मिलेगा फायदा ही फायदा

ईवीएम पर उठाए सवाल
आज जबलपुर पहुंचे कांतिलाल भूरिया समेत अन्य प्रत्याशियों की ओर से 14 याचिकाएं एक साथ दायर की गई। 4 पहले दायर की गई। इन याचिकाओं में ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा गया कि इसमें बहुत बड़ी गड़बड़ी है। जिसको लेकर इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत की गई पर इस पर ध्यान नही दिया गया। यही वजह है कि कांग्रेस प्रत्याशियों को आखिरकार हाईकोर्ट की शरण लेनी पड़ी। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि मोदी सरकार ने पूरे सिस्टम को हाइजैक कर लिया है। चुनाव में ईवीएम के बजाए मतपत्र से कराने पर राजी इसलिए नहीं हो रहे हैं। देश की अन्य पार्टियां भी इवीएम के खिलाफ आ चुकी हैं। लेकिन निर्वाचन आयोग इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है।

इन लोकसभा सीट से लड़े कांग्रेस प्रत्याशी पहुंचे हाईकोर्ट
रतलाम, झाबुआ , सीधी, सतना, ग्वालियर, टीकमगढ़,बालाघाट, होशंगाबाद, मंडला,उज्जैन, खरगोन, विदिशा, दमोह, सागर, शहडोल एंव अन्य लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी शामिल हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned