scriptMP election live: युवाओं ने कहा, सोच-समझकर करें मतदान, तब बदलेगी तस्वीर, देखें लाइव वीडियो | MP election live, medical college students discuss assembly elections | Patrika News

MP election live: युवाओं ने कहा, सोच-समझकर करें मतदान, तब बदलेगी तस्वीर, देखें लाइव वीडियो

locationजबलपुरPublished: Nov 24, 2018 07:20:33 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

मेडिकल कॉलेज में हुई बुनियादी मुद्दों पर चर्चा

medical college students discuss assembly elections

मेडिकल कॉलेज में हुई बुनियादी मुद्दों पर चर्चा

जबलपुर। बेहतर प्रत्याशी चुनने की बारी आई है तो हर कोई मुद्दे और जरूरतें पूरी करने की चर्चा में व्यस्त दिख रहा है। मेडिकल अस्पताल में अपने कॅरियर के मकसद से मरीजों का इलाज करने वाले जूनियर डॉक्टर भी बेहतरी के लिए स्वच्छ राजनीति का सपना देख रहे हैं। पत्रिका टीम ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में वोट चैलेंस इवेंट किया तो भावी डॉक्टरों का दर्द छलक उठा। उन्होंने मतदान करने का संकल्प लिया, साथ ही मुद्दों पर बातें कीं।

हर वोट है कीमती
मेडिकल कॉलेज के सेंट्रल लाइब्रेरी में अध्ययन करने पहुंचे डॉक्टरों ने पत्रिका टीम से चर्चा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की सुविधाएं बढऩे की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का वोट बेहद कीमती है। लोग सोच समझकर मतदान करें तो तभी शहर और शहर के संस्थानों के तस्वीर बदलेगी। यह भी अपील की कि अगर पार्टी ने अच्छे प्रत्याशी को मैदान में उतारने में चूक की है तो उसे खारिज कर ईमानदार, जिम्मेदार एवं जवाबदार प्रत्याशी का चयन करें। क्योंकि प्रत्याशी चयन में चूक हो गई तो कम से कम पांच साल विकास का सपना पूरा नहीं होगा।

सुविधाओं में हो विस्तार
जूनियर डॉ. देवेंद्र खरे ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं अच्छी है लेकिन, महाकौशल क्षेत्र से आने वाले हजारों मरीजों के लिए कभी कभी संसाधन कम पड़ जाते हैं। हैरान परेशान मरीज को अगर छोटी सी दिक्कतों के लिए जूझना पड़ता है तो उनके मन में आक्रोश पनपता है। अस्पताल एवं रैन बसेरा में पर्याप्त बेड होने चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की सभी सीएचसी पीएचसी में बुनियादी सुविधाएं भी होनी चाहिए।

बेहतर हो विजन
मेडिकल छात्र डॉ. गौरव अमृत तिवारी ने कहा कि ऐसे नेता को चुने, जिसका विजन स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के प्रति अच्छा हो। अंकुर जाट ने कहा कि सोच-समझकर मतदान करें तभी अच्छी सरकार चुनने में भूमिका निभा सकते हैं। इस मौके पर डॉक्टरों ने यह भी कहा कि खराब सडक़ों के कारण हड्डी के मरीज बढ़ रहे हैं। ऋषि तिवारी का मानना है कि अच्छे अस्पताल बन रहे हैं जबकि, सीएचसी-पीएचसी में सुविधाएं बढ़े तो मेडिकल अस्पताल में सामान्य मरीजों का दबाव कम होगा। जूनियर डॉक्टर दीपक जाट, अभिजीत चौधरी, प्रवीण,हर्षित जैन, अमित जैन, शुभम शुक्ला, प्रदीप जाट, ओम शर्मा, ऋषि शुक्ला, मोहित ठाकुर, आशीष राठौर, आश्विन पाटीदार, आकाश सोलंकी, सचिन कटियार, एवं कपिल कोरी ने शपथ ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो