mp election news बिना नौकरी के युवाओं को मिलेंगे दस हजार रुपए हर महीना, जानिए कैसे

mp election news बिना नौकरी के युवाओं को मिलेंगे दस हजार रुपए हर महीना, जानिए कैसे

Lalit Kumar Kosta | Publish: Nov, 10 2018 03:35:15 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 03:40:28 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बिना नौकरी के युवाओं को मिलेंगे दस हजार रुपए हर महीना, जानिए कैसे

 

जबलपुर। विधानसभा चुनावों में वादों का पहला पिटारा कांग्रेस ने खोला है। कांग्रेस ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। जिसे वचन पत्र नाम दिया गया है। इसमें बेरोजगार युवाओं को बिना काम करे दस हजार रुपए प्रतिमाह देने की बात कही है। साथ ही जबलपुर में किन बातों को पूरा किया जाएगा, किन चीजों की स्थापना होगी ये भी उल्लेखित किया गया है। पहली बार चुनावी घोषणा पत्र में नर्मदा का उल्लेख भी किसी पार्टी के द्वारा किया गया है।

NEWS facts- प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना कांग्रेस के मेनीफे स्टो में शामिल
कांग्रेस संगठन ने दी जानकारी
विधानसभा चुनाव में जनता के बीच अपना विजन प्रस्तुत करने शनिवार को कांग्रेस ने अपना पिटारा खोला। कांग्रेस नेअपने वचन पत्र में किसानों के लिए प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना का उल्लेख किया है। जबलपुर में लंबे समय से शहपुरा, पाटन क्षेत्र में प्रोसेसिंग यूनिट की मांग उठती रही है। इस बात का पार्टी ने विशेष ध्यान रखा है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिय़ा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रें स में पार्टी का वचन पत्र प्रस्तुत किया। जिसमें शामिल किए गए बिंदुओं की उन्होंने विस्तार से जानकारी दी। जिले के आसपास बड़ी संख्या में कारीगर व शिल्पी हैं जो कपड़ों में कढ़ाई से लेकर शिलाओं को तरासने का काम करते हैं।

वचन पत्र में कांग्रेस ने उनको भी ध्यान में रखते हुए विश्वकर्मा संस्थान स्थापना की बात कही है। महाकौशल में पान अनुसंधान केन्द्र खोलने की बात कही गई है। नर्मदा परिक्रमा परिषद् का गठन करने व तटों में गंदे नाले मिलने से रोकने ट्रीटमेंट प्लांट का बिंदु भी वचन पत्र में रखा गया है। इसके अलावा प्राचीन व ऐतिहासिक स्थलों की मरम्मत व संरक्षण के लिए 1100 करोड़ के विशेष पैकेज की बात कही गई है। धार्मिक न्यास अधिनियम बनाने, तटों को मेला स्थलों के रूप में विकसित करने की बात की गई है। पर्यटन स्थलों के विकास की बात की गई है, लेकिन जबलपुर भेड़घाट का इसमें उल्लेख भी नहीं है। बरगी डैम से दाहिनी तटवर्ती नहर नहर के निर्माण में तेजी लाने की बात कही गई जिससे सिंचाई का रकबा बढ़ाया जा सके। जबलपुर में ट्रांसपोर्ट हब बनाने की बात भी कही गई है। प्रेस कांफ्रे स में कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, ग्रामीण अध्यक्ष राधेश्याम चौबे, टीका राम कोष्टा, राजा पांडे, मनीष चंसोरिया, सरबजीत सिंह रील शामिल थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned