scriptMP assembly 2018: उधर मची उठा-पटक, इधर शुरू हो गया नामांकन भरने का दौर | MP election news: nominations round started | Patrika News

MP assembly 2018: उधर मची उठा-पटक, इधर शुरू हो गया नामांकन भरने का दौर

locationजबलपुरPublished: Nov 03, 2018 09:31:37 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

उत्तर विधानसभा से सर्वाधिक नामांकन

assemblys election nominations round started

शुरू हो गया नामांकन भरने का दौर

जबलपुर। भाजपा और कांगेस में अभी उम्मीदवारों के चयन पर घमासान चल रहा है। सूबे से लेकर दिल्ली तक का माहौल गर्म है। इधर निर्दलीय व तीसरे मोर्चे के उम्मीदवारों में अलग हलचल है। इन्होंने तो नामांकन फार्म लेने के साथ नामांकन भरने भी शुरू कर दिए हैं। इसकी चहल-पहल शनिवार को कलेक्ट्रेट में भी नजर आई। कलेक्टर कार्यालय में बने रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में अधिसूचना के दूसरे दिन आठों विधानसभा क्षेत्र से करीब 38 दावेदारों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए। वहीं दो उम्मीदवारों ऐसे भी रहे जिन्होंने नामांकन फॉर्म जमा करने के साथ चुनावी समर के लिए अपने काम का श्रीगणेश किया। 4 नवम्बर को रविवार होने के कारण नामांकन संबंधी प्रक्रिया नहीं होंगी। इसलिए दावेदार सोमवार को आएंगे।

शाम तक चलता रहा सिलसिला
जिले की आठों विधानसभाओं के लिए नाम निर्देशन पत्र यानि नामांकन फॉर्म प्राप्त करने और जमा करने का सिलसिला शनिवार को भी शाम तक चलता रहा। दूसरे दिन भी जिला निर्वाचन कार्यालय में सुरक्षा का तगड़ा इंतजाम रहा। ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा के उम्मीदवार घोषित होने के कारण प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन फॉर्म लेने का काम किया जा रहा है। लेकिन शनिवार को ऐसा कोई बड़ा नाम सामने नहीं आया। सोमवार से इस काम में तेजी आ सकती है।

केंट और पाटन से आए नामांकन
शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए दो नामांकन फॉर्म जमा किए गए । विधानसभा क्षेत्र पाटन से उदयभान सिंह का नामांकन पत्र का एक सेट जमा किया गया। उनकी तरफ से प्रस्तावक ने फार्म रिटर्निंग अधिकारी के पास जमा किया। विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट से विद्या खंगार ने माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पाटी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन का सेट दाखिल किया है। वह समर्थकों के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंची। इसके अलावा जिले की दूसरी छह विधानसभा क्षेत्रों से कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

उत्तर में 14 उम्मीदवारों ने लिए फॉर्म
जिला निर्वाचन कार्यालय में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारियों से उमीदवारों ने दूसरे दिन करीब 38 नामांकन फॉर्म लिए। इसमें उत्तर में सबसे ज्यादा 14, केंट से 8, पश्चिम 5, पनागर और बरगी 3-3, सिहोरा और पूर्व विधानसभा में 2-2 और पाटन से 1 नामांकन फॉर्म प्राप्त किया गया। वहीं पहले दिन आठों विधानसभाओं से 36 नामांकन फॉर्म प्राप्त किए गए। अब तक यह संख्या 74 पर पहुंच गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो