#votechallenge: बेहद कीमती है आपका वोट, भावी डॉक्टरों बताया कैसे करें इस्तेमाल, देखें लाइव वीडियो

#votechallenge: बेहद कीमती है आपका वोट, भावी डॉक्टरों बताया कैसे करें इस्तेमाल, देखें लाइव वीडियो

Prem Shankar Tiwari | Publish: Oct, 30 2018 08:16:06 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

पत्रिका के अभियान के तहत जगह-जगह गूंज रहा मतदान का संकल्प

जबलपुर। सूबे में चुनावी बयार तेज हो चुकी है। जबलपुर इससे अछूता नहीं है। पत्रिका की मंशा है कि आने वाले चुनावी महायज्ञ में अधिक से अधिक लोग सहभागी बनें। वे अपने मताधिकार का उपयोग करें। इसी कड़ी में मेरा वोट, मेरा संकल्प अभियान के तहत पत्रिका ने मंगलवार को ग्वारीघाट स्थित आयुर्वेद कॉलेज के छात्रों के साथ अपने विचार साझा किए। छात्र-छात्राओं ने चुनाव और उम्मीदवारों को लेकर मन की बात कही, वहीं संकल्प भी लिया कि मतदान की इस आवाज को तरफ बुलंद करेंगे। आसपड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे, ताकि बेहतर व योग्य उम्मीदवार चुनकर आएं और शहर का चहुंमुखी विकास हो। अभियान के तहत कटनी में पिंक बाइक रैली निकाली गई। इसमें महिलाओं ने पिंक परिधान पहनकर सडक़ों पर भ्रमण किया और बढ-चढकऱ मतदान के लिए आवाज बुलंद की। नरसिंहपुर व गाडरवारा में भी उत्सवपूर्ण माहौल में मतदान की अपील की गई।

स्वच्छ छवि का ध्यान
पत्रिका वोट चैलेंज अभियान के तहत आयुर्वेद कॉलेज में में युवाओं की बुलंद आवाज गूंजी। युवाओं ने मतदान में भागीदारी करने और भागीदार बढ़ाने का संकल्प लिया। प्रो. आरके तिवारी ने सभी को मतदान और इसके लिए प्रोत्साहन का संकल्प दिलाया। छात्र प्रतीक मिश्रा, रीतेश पटेरिया व अवनीश तिवारी ने कहा कि 28 नवंबर को हमारा सबसे पहला काम मतदान ही होगा। उन्होंने कि मतदान के साथ हम आसपड़ोस के लोगों और दोस्तों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करेंगेा। छात्रा कंचन तिवारी, दीक्षा धुर्वे, क्रांति पांडेय, दुर्गेश नंदनी आदि ने कहा कि हम स्वच्छ छवि वाले ईमानदार उम्मीदवार को ही वोट देंगे। चाहे फिर वह किसी भी पार्टी का हो। डॉ. राकेश सारस्वत, डॉ. निधि श्रीवास्तव, डॉ, प्रतिभा बघेल व डॉ. शैवाल मिश्रा ने कहा स्वच्छ छवि वाल जुझारु उम्मीदवार ही क्षेत्र में विकास की गंगा बहा सकता है। इस दौरान डॉ. शारदा मिश्रा, डॉ. पंकज मिश्रा, निकिता आर्य, राहुल धाकड़, शिवम सागर, ज्योत्सना मरावी, आशीष बागड़ी, संध्या मरावी समेत अन्य छात्र व प्राध्यापक उपस्थित रहे।

कटनी में निकली पिंक वाहन रैली
मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को कटनी में महिला दोपहिया वाहन रैली का आयोजन किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास ने बताया कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी की अध्यक्षता में इस सप्ताह को पिंक सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में यह वाहन रैली निकाली गई। कलेक्टर चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। रैली में शामिल महिलाओं ने सडक़ों पर भ्रमण करके बढ-चढकऱ मतदान करने की अपील की।

सभी को करेंगे जागरूक
गाडरवारा में नूपुर कान्वेंट स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शाला संचालक जितेंद्र नामदेव ने बच्चों से उनके परिजनों एवं पड़ोसियों को मतदान हेतु जागरूक करने की अपील की वहीं छात्र-छात्राओं को बताया कि वे असमर्थ एवं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में किस तरह अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं। बच्चों ने एक स्वर में शपथ भी ली कि वे इस नेक काम में जरूर सहभागी बनेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned