scriptMP को मिले 6 नए judges अभी इतने पद हैं रिक्त | MP got 6 new judges so many posts still vacant | Patrika News

MP को मिले 6 नए judges अभी इतने पद हैं रिक्त

locationजबलपुरPublished: Jun 25, 2021 04:31:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मुख्य खंडपीठ जबलपुर में आयोजित हुआ शपथ ग्रहण समारोह -मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने सभी 6 न्यायाधीशों को दिलाई शपथ

मध्य प्रदेश को मिले छह नए न्यायाधीश

मध्य प्रदेश को मिले छह नए न्यायाधीश

जबलपुर. MP को मिल गए छह नए judges. इन सभी नए न्यायाधीशों को मुख्य न्यायाश मो रफीक ने शपथ दिलाई। यह शपथ ग्रहण समारोह मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मुख्य खंडपीठ जबलपुर में हुआ।

जबलपुर हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में सेमी वर्चुअल मोड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने सभी 6 न्यायाधीशों जस्टिस अरुण कुमार शर्मा, जस्टिस सत्येंद्र कुमार सिंह, जस्टिस सुनीता यादव, जस्टिस दीपक अग्रवाल और जस्टिस राजेंद्र कुमार वर्मा को शपथ दिलाई। ये सभी न्यायाधीश उच्च न्यायिक सेवा से चयनित हैं।
शपथ ग्रहण समारोह के बाद महाधिवक्ता पुरुषेंद्र कौरव समेत तमाम अधिवक्ता संघों के पदाधिकारियों ने नवनियुक्त न्यायाधीशों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही मध्य प्रदेश मुख्य न्यायाधीश से प्रदेश हाईकोर्ट में रिक्त पड़े न्यायाधीशों के पदों को भी जल्द भरे जाने की मांग भी की, ताकि अदालतों में लंबित केस जल्दी निपट सकें।
बता दें कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में 53 न्यायाधीशों के पद स्वीकृत हैं जिसके सापेक्ष इन नए 6 न्यायाधीशों को मिलाकर 30 न्यायाधीश ही होंगे। ऐसे में अभी भी स्वीकृत पदों के सापेक्ष 23 पद रिक्त हैं।
ऐसे में मध्य प्रदेश स्टेट बार कौंसिल के अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा आज खुशी का दिन है कि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट को 6 नए न्यायाधीश मिले हैं। लेकिन एक चिंता की बात यह भी है कि तीन न्यायाधीश सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में आने वाले समय में न्यायाधीशों की संख्या और कम होगी। उन्होंने मांग की है कि मुख्य न्यायाधीश बाकी 23 पदों के लिए भी सुप्रीम कोर्ट के पास प्रदेश से 16 अधिवक्ताओं और 7 विधि विभाग के अधिकारियों के नाम भेजें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो