scriptएमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 15 दिन बढ़ाएगा आवेदन की तारीख | MP High Court latest judgment on assistant professors recruitment case | Patrika News

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 15 दिन बढ़ाएगा आवेदन की तारीख

locationजबलपुरPublished: Feb 09, 2018 09:33:27 pm

Submitted by:

deepankar roy

एमपी गवर्नमेंट ने हाईकोर्ट में कहा, आयु सीमा बढ़ाने पर भी होगा विचार

MP High Court latest judgment on assistant professors recruitment case,MP High Court,MP High Court website,MP High Court Registrar General,high court. mp high court jabalpur,mp high court latest order,mp high court latest news in hindi,mp high court latest news,mp high court judgement in hindi,high court jabalpur case status,case number search of jabalpur high court,mppsc,MPPSC,mppsc.nic.in,mppsc vacancy,mppsc vacancy,mppsc notification 2018,mppsc assistant professor 2016,mppsc assistant professor 2018,job alert,job alert 2018,Jabalpur,

MP High Court latest judgment

जबलपुर। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग असिस्टमेंट प्रोफेसर्स की भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाएगी। इस मामले में शुक्रवार को राज्य सरकार की ओर से मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जानकारी प्रेषित की गई है। कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख पंद्रह दिन बढ़ाई जाएगी। अंडरटेकिंग दी गई कि आयु सीमा शिथिल करने पर भी विचार किया जाएगा। चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डिवीजन बेंच ने सरकार के इस बयान पर मामले की अगली सुनवाई १५ फरवरी नियत कर दी। गौरतलब है कि उक्त पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 14 फरवरी है।

यूपी के उम्मीदवार ने दायर की याचिका
उप्र के गोरखपुर निवासी मुकेश कुमार उमर व मुरादाबाद की रीता सिंह ने याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि मप्र में राज्य लोक सेवा आयोग के जरिए कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती की जा रही है। इसके लिए मप्र के निवासियों की अधिकतम आयु 40 वर्ष नियत की गई है। जबकि अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष ही है। यह संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत वर्णित समानता के मूल अधिकार का हनन है। लिहाजा ये नियम निरस्त किया जाए।

आयु सीमा पर हो सकता है विचार
शुक्रवार को राज्य सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि आयु सीमा शिथिल करने पर विचार किया जा सकता है। इस पर याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता ब्रह्मेंद्र पाठक, प्रशांत दुबे, मनीष अंगिरा ने कहा कि 14 फरवरी उक्त परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख है। एेसे में आयु सीमा से जुड़े आवेदनों पर विचार कब किया जाएगा? सरकार की ओर से इस पर अंतिम तारीख पंद्रह दिन बढ़ाने का अभिवचन दिया गया। मप्र पीएससी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह व राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता पीके कौरव उपस्थित हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो