scriptcongress के इस बड़े नेता के बंगले पर मचा बवाल | mp highcourt latest news | Patrika News

congress के इस बड़े नेता के बंगले पर मचा बवाल

locationजबलपुरPublished: Oct 12, 2017 12:57:19 pm

Submitted by:

deepak deewan

हेमंत कटारे को हाईकोर्ट ने दी राहत, बंगला खाली कराने ३० नवंबर तक का दिया समय

mp highcourt latest news

mp highcourt latest news

जबलपुर। सरकारी बंगलों पर कब्जों को लेकर प्रदेश में खूब विवाद उठ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला आवंटन के मामले में तो हाईकोर्ट में भी कई बार सुनवाई हो चुकी है अब एक और बंगला विवादों में आ गया है। पूूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता स्व. सत्यदेव कटारे के सरकारी बंगले पर यह विवाद हो रहा है। राज्य सरकार ने १२ सितंबर २०१७ को उनके खिलाफ नोटिस जारी कर अविलंब बंगला खाली करने को कहा। चेतावनी दी गई कि एेसा नहीं करने पर पुलिस बल की मदद से बंगला खाली कराया जाएगा।

३० नवंबर तक की मियाद
मप्र हाईकोर्ट ने विधानसभा मेें पूूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता स्व. सत्यदेव कटारे के पुत्र हेमंत कटारे को राहत दी है। चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डिवीजन बेंच ने उनकी ओर से पेश शपथ पत्र को मंजूर कर लिया। कोर्ट ने ३० नवंबर तक स्व. कटारे को भोपाल में आवंटित सरकारी बंगला खाली करने के लिए मोहलत दी है। तब तक कोई कार्रवाई न करने के निर्देश भी दिए।

ये है मामला
स्व. कटारे के पुत्र हेमंत ने याचिका दायर कर कहा था कि उनके पिता को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होने के चलते भोपाल के ७४ बंगला क्षेत्र में बंगला नंबर ई-११ आवंटित किया गया था। २० अक्टूबर २०१६ को उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। इसके कारण राज्य सरकार ने १२ सितंबर २०१७ को उनके खिलाफ नोटिस जारी कर अविलंब बंगला खाली करने को कहा। चेतावनी दी गई कि एेसा नहीं करने पर पुलिस बल की मदद से बंगला खाली कराया जाएगा। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता शशांक शेखर ने कोर्ट को बताया कि कटारे के निजी मकान का नवनिर्माण हो रहा है। काम पूरा होते ही वे बंगला खाली कर देंगे। कोर्ट के कहने पर शेखर ने अंडरटेकिंग दी कि ४५ दिनों के अंदर बंगला खाली कर दिया जाएगा। कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो