scriptमप्र मेडिकल यूनिवर्सिटी में भडक़े जूडॉ, कही जनरल प्रमोशन देने की बात | mp medical science university jabalpur exam deled, juda angry | Patrika News

मप्र मेडिकल यूनिवर्सिटी में भडक़े जूडॉ, कही जनरल प्रमोशन देने की बात

locationजबलपुरPublished: Jul 27, 2021 10:46:16 am

Submitted by:

Lalit kostha

मप्र मेडिकल यूनिवर्सिटी में भडक़े जूडॉ, कही जनरल प्रमोशन देने की बात

Medical Science University

Medical Science University

जबलपुर। मेडिकल यूनिवर्सिटी के पांच महीने में पांच बार परीक्षा की तारीख बदलने से नाराज जूनियर डॉक्टर्स का गुस्सा सोमवार को उस वक्तऔर भडक़ गया, जब परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि तीन अगस्त से भी परीक्षा हो, ये कन्फर्म नहीं कह सकते। मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर वर्ष 2018-19 बैच की एमडी/एमएस की परीक्षाएं 24 जुलाई को घोषित की गई समय-सारिणी के अनुसार आयोजित कराने की गुहार लगाने गए थे। कुलसचिव डॉ. प्रभात बुधौलिया और परीक्षा नियंत्रक वृंदा सक्सेना से जूडॉ नई समय-सारिणी अनुसार परीक्षा की गारंटी मांग रहे थे। लेकिन, दोनों अधिकारी संतोषजक जवाब नहीं दे सके। इस पर जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी कुलपति डॉ. टीएन दुबे को जवाब देने के लिए बुलाने की मांग पर अड़ गए।

पांच माह में पांच बार परीक्षा की तारीख बदले जाने से नाराजगी

अधिकारियों ने कुलपति के भोपाल में होने की जानकारी दी, तो आक्रोश और बढ़ गया। सप्ताह के प्रथम कार्यदिवस पर ही कुलपति के कार्यालय में नहीं होने पर आपत्ति जताई। अगले महीने परीक्षा नहीं करा पाने की स्थिति में पीजी डिग्री-डिप्लोमा के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने की मांग की। जूडॉ की नाराजगी को भांपते हुए कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक सहित अन्य अधिकारी कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर अंदर ही रहे। बाद में कुलसचिव ने बमुश्किल बाहर आकर उनका शिकायती पत्र लिया।

छात्रों का कॅरियर दांव पर लगा
एनएससीबीएमसी जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज सिंह, उपाध्यक्ष प्रदीप पटेल व अंशुल चावला, सचिव मयूर कबाडे का आरोप है कि इस साल मार्च से जुलाई के बीच विवि छह बार एमडी-एमएस की परीक्षा कराने की घोषणा की गई, लेकिन हर बार परीक्षा तिथि ऐन वक्तपर आगे बढ़ा दी जाती है। इससे छात्र-छात्राओं का कैरियर दांव पर लग रहा है। पाठ्यक्रम अवधि पूरी होने के बाद भी वे प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे। आगे की पढ़ाई के अवसर से भी वंचित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो