scriptmp panchayat chunav 2022 : Government formed here without voting | चुनाव 2022: बिना वोट डाले यहां बन गई सरकार, निर्विरोध बने ‘नेताजी’ | Patrika News

चुनाव 2022: बिना वोट डाले यहां बन गई सरकार, निर्विरोध बने ‘नेताजी’

चुनाव 2022: बिना वोट डाले यहां बन गई सरकार, निर्विरोध बने ‘नेताजी’

 

जबलपुर

Published: June 14, 2022 11:56:16 am

जबलपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जबलपुर जिले में निर्विरोध प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो गई है। 34 पंचायतों में सरपंच पद के उम्मीवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जिले में कुल सरपंच की संख्या 527 है। कई वार्डों में पंच भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इनकी संख्या 5 हजार 882 है। पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान 25 जून को होना है। दूसरे चरण में 1 जुलाई को मतदान होगा।

mp panchayat chunav 2022
mp panchayat chunav 2022

34 पंचायतों में सरपंच और 58 सौ वार्डों के पंच निर्विरोध निर्वाचित
पंच के लिए एक हजार से ज्यादा में नामांकन नहीं आए

पाटन में सरपंच, मझौली में पंच ज्यादानिर्विरोध निर्वाचन में पाटन जनपद के अंतर्गत सर्वाधिक 15 पंचायतों में सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं दो जनपदों, सिहोरा और मझौली में एक भी सरपंच निर्विरोध नहीं निर्वाचित हुआ। दूसरी तरफ पंच की बात करें तो सबसे ज्यादा एक हजार 67 पंच मझौली जनपद के अंतर्गत चुने गए हैं। यहां फिर से होगा निर्वाचनसातों जनपदों के अंतर्गत कुछ पंचायतें ऐसी हैं जहां पर पंच के लिए एक भी नामांकन प्राप्त नहीं हुए। ऐसे में इन जगहों पर फिर मतदान हो सकता है। लगभग एक हजार 7 वार्ड ऐसे हैं जहां एक भी नामांकन पंच पद के लिए नहीं मिले। पाटन ऐसा जनपद जहां सबसे अधिक 448 वार्डों में नामांकन प्राप्त नहीं हुए हैं। इन जगहों पर फिर से प्रक्रिया होगी।

यह है जिले की स्थिति
जनपद—सरपंच निर्विरोध—पंच निर्विरोध—अप्राप्त नामांकन
पनागर -01 - 725 -30
कुंडम -06 - 782 -116
बरगी जबलपुर -07 -947 -84
सिहोरा -00 -688 -90
मझौली -00 -1067 -37
पाटन -15 -615 -448
शहपुरा -05 -1058 -202
नोट: आंकड़ें स्थानीय निर्वाचन कार्यालय के अनुसार

ये सरपंच निर्विरोध चुने गए

कुंडम- ग्राम पंचायत पड़रिया सरला देवी, महगांव (देव) चेतराम भवेदी, महेशपुरी ऐतो बाई, सहदरा ममता बाई, संजारी शंकरलाल, जुझारी बधिया बाई।
बरगी- ग्राम पंचायत बम्हनी धवई गेंदाबाई, डुंगरिया अंशुल सोनकर, तिखारी प्रीति उइके, पिपरियाकला संतोष गौंड़, कुकरीखेड़ा कृष्ण कुसरे, उमरिया योगेश मेहरा, परतला महेंद्र कुमार बैगा।
पाटन- ग्राम पंचायत पौडी (राजघाट) सुनील कुमार, मरई लीला बाई, बोरिया उमा बाई, डुगरिया गायत्री बाई, बगसवाही रचना दाहिया, जमुनिया चंद्रप्रसाद ङ्क्षसह यादव, दिधोरा गोमती बाई चड़ार, रियाना अर्चना ङ्क्षसह, महगंवा (सडक़) नीता चौबे, रिमझा रुकमणि ङ्क्षसह, बरौंदा (हडा) बबीता चढार, पौडी (कांटी) घंसराम मदारी, अमरपुर रुकमणि, छितुरहा वंदना, डूडी सरोज बाई।
शहपुरा- ग्राम पंचायत कैथरा भागवती बाई, मालकछार भागवती बाई, सुनाचर कल्ला बाई, झलौन लक्ष्मी बाई एवं ग्राम पंचायत दामन खमरिया पूजा जैन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.