scriptइस शहर में माफिया पर कहर बनकर बरसी पुलिस, रसूख पर चला दिए बुल्डोजर | mp police action against mafia in jabalpur | Patrika News

इस शहर में माफिया पर कहर बनकर बरसी पुलिस, रसूख पर चला दिए बुल्डोजर

locationजबलपुरPublished: Dec 23, 2021 01:26:04 pm

Submitted by:

Lalit kostha

इस शहर में माफिया पर कहर बनकर बरसी पुलिस, रसूख पर चला दिए बुल्डोजर
 

mafia.jpg

mp police action

जबलपुर। भू-माफिया, ड्रग माफिया, या राशन की कालाबाजारी करने वाले हों या खुद को अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह समझने वाले अपराधी या चिकित्सा के क्षेत्र में खुद को सर्वेसर्वा मानने वाले। पुलिस ने सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। अपराधियों की ऐसी कमर तोड़ी कि अब उनका पनप पाना मुश्किल है। यदि कार्रवाई इसी तरह जारी रही तो वर्ष 2030 तक शहर को माफिया के चंगुल से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा।

कवायद: सालभर चली माफिया के खिलाफ कार्रवाई
माफिया पर किया कमरतोड़ प्रहार, अवैध निर्माणों पर चली जेसीबी
पुलिस ने इस साल कई बड़े अपराधियों को सबक सिखाया। उन्हें जेल भी भेजा। कांग्रेस नेता और जुआ फड़ संचालक गजेंद्र सोनकर उर्फ गज्जू के जुआफड़ पर कार्रवाई हो या सिटी अस्पताल में नकली रेमडेसिविर मामले में संचालक सरबजीत सिंह मोखा को गिरफ्तार करने का मामला। पुलिस ने नया मोहल्ला रिपटा निवासी अब्दुल रज्जाक पर एनएसए और उसके बेटे सरताज पर भी कार्रवाई की।

…तो मिलेंगे अच्छे परिणाम
रिटायर्ड डीएसपी अशोक शर्मा के अनुसार माफिया के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई पहले कभी नहीं हुई। हर माफिया पर कमरतोड़ प्रहार करना होगा। इसके लिए आला अधिकारियों के साथ सिपाही स्तर तक के जवानों को सक्रिय होना होगा। क्योंकि अधिकतर जानकारियां सीधे थाने के सिपाही-हवलदारों के पास आती हैं। किसी भी माफिया की जानकारी मिलने पर उसकी कुंडली निकाल कर ताकतवर प्रहार करना होगा, जिससे वह पूरी तरह टूट जाए। कार्रवाई लगातार ऐसे ही जारी रही तो आने वाले समय में बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

जारी रहेगी कार्रवाई
माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। पुलिस ने अब तक कई माफिया को नेस्तनाबूत किया है। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। अपराध या अपराधियों को पनपने नहीं दिया जाएगा। पुलिस की एक खुफिया टीम अपराधियों की जानकारी जुटा रही है।
– सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो