मप्र पुलिस करने जा रही ये काम, इन अपराधियों को नहीं मिलने देगी जमानत

मप्र पुलिस करने जा रही ये काम, इन अपराधियों को नहीं मिलने देगी जमानत

Lalit Kumar Kosta | Publish: Sep, 04 2018 10:47:49 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

मप्र पुलिस करने जा रही ये काम, इन अपराधियों को नहीं मिलने देगी जमानत

 

जबलपुर। हत्या, हत्या के प्रयास, लूट-चोरी, बलात्कार जैसे जघन्य वारदातों में आरोपितों की जमानत निरस्त कराएं। सोमवार को आइजी अनंत कुमार सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में चुनाव को लेकर जिले भर के अधिकारियों से कहा कि थानों में लम्बित स्थाई वारंटों का वर्गीकरण करते हुये तामीली कराएं। स्थाई वारंटी न मिलने पर जमानतदारों को खोजकर जमानत निरस्त कराएं।

news fact- चुनाव को लेकर बैठक , जघन्य वारदातों के आरोपितों की निरस्त कराएं जमानत: आइजी

आईजी ने कहा कि सभी टीआई मतदान केंद्रों का भ्रमण कर लोगों से संवाद करें। चुनाव को प्रभावित करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। थाना प्रभारी एसडीएम व तहसीलदार के साथ संयुक्त रूप से आम्र्स डीलर के स्टॉक सहित विस्फोटकों के भंडारण सामग्री की शर्तों के मानकों पर जांच कर लें।
स्थान चिन्हित कर लें- चुनाव में महत्वपूर्ण लोगों की सभा व रोड शो होंगे। ऐसे में पूर्व में बनाए गए हैलीपैड, आम सभा के स्थल आदि की जानकारी एकत्र कर तैयारी कर लें। हर थाने में चुनाव का अलग से रजिस्टर रहेगा।

चुनाव सम्बंधी सभी शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज कर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाए। आईजी ने बताया कि मुख्यालय द्वारा त्यौहारों और विधानसभा के चलते सभी पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। थाने और शासकीय वाहन में बलवा ड्रिल सामाग्री, वीडियो कैमरा, रस्सा, टार्च आदि रख लें। बैठक में डीआईजी भगवत सिंह चौहान, एसपी अमित सिंह, चुनाव सेल प्रभारी एएसपी रायसिंह नरवरिया सहित सभी एएसपी, सीएसपी, डीएसपी व टीआइ मौजूद थे।

 

MP  <a href=police NEW RULES FOR CRIMINALS" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/04/police_01_3357246-m.jpg">

यहां एसपी ने किया निरीक्षण, मोबाइल फोन पर व्यस्त मिले सिपाही
शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए एसपी अमित सिंह बाइक निकले तो पुलिस जवानों की लापरवाही देख दंग रह गए। कई जगह पुलिस जवान मोबाइल में व्यस्त मिले, तो कई जगह वे अपनी जवाबदारी भूल जुलूस में हो रहे करतब देखने में व्यस्त दिखे। पूरे शोभायात्रा की रेकॉर्डिंग के निर्देश थे, लेकिन कई जगह रेकॉर्डिंग नहीं की गई।

कुछ गलियों से वाहन प्रवेश करते रहे। जबकि, वहां स्टॉपर लगाकर वाहनों का प्रवेश रोकना था। एसपी ने बड़ी संख्या में पुलिस वालों के मोबाइल जब्त करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा बाइक चला रहे थे। एसपी पीछे बैठे थे। एसपी ने जुलूस मार्ग के आगे और पीछे होकर तीन पत्ती से लेकर मालवीय चौक, सुपर मार्केट, गंजीपुरा, घमंडी चौक, बड़ा फुहारा, कमानिया गेट, सराफा चौक, कोतवाली थाना, मिलौनीगंज चौक, घोड़ा नक्काश, हनुमानताल, दुर्गा चौक व भानतलैया तक हर प्वाइंट की जांच की।

बाइक से भ्रमण कर तैयारियों की समीक्षा की। शोभायात्रा सकुशल सम्पन्न हुई। लेकिन, कई खामियां भी मिलीं। अब हर जुलूस में 40 गाडिय़ों से पुलिस मार्ग और गलियों की सुरक्षा में लगेगी।
- अमित सिंह, एसपी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned