पुुलिस अधिकारी ने सरकार को लगाया लाखों का चूना

सीएसपी रहते सारे नियम किए दरकिनार

By: deepankar roy

Published: 24 Mar 2018, 12:59 PM IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश पुलिस का एक अधिकारी सरकार के लाखों रुपए डकार गया। ये गड़बड़झाला सामने उस वक्त आया जब लोकनिर्माण विभाग ने एक पत्र जारी किया। इस पत्र में पीडब्ल्यूडी ने पुलिस अधिकारी से तत्काल 6 लाख 49 हजार रुपए वसूलने के निर्देश दिए है। उनसे यह राशि जल्द से जल्द सरकारी कोष में जमा करने के लिए कहा गया है। पीडब्ल्यूडी द्वारा जारी किए गए पत्र के बाद पुलिस महकमे में भी कई चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

सुविधा भोगने के बाद भागे
सूत्रों के अनुसार कोतवाली सीएसपी सीताराम यादव अपनी पदस्थापना के दौरान पीडब्ल्यूडी के विश्राम गृह में ठहरे। सीएसपी पद पर कोतवाली में पदस्थापना काल के दौरान यादव ने 11 सितम्बर, 2017 से 15 फरवरी, 2018 पीडब्ल्यूडी के विश्राम गृह का उपयोग। वे विश्राम गृह में रहे। समस्त सरकारी सुविधाओं का उपभोग किया। लेकिन विश्राम गृह का निर्धारित किराया नहीं चुकाया। नई पदस्थापना मिलने के बाद वे विश्राम गृह के किराए की राशि जमा किए बिना ही चले गए।

ये है नियम
पीडब्लयूडी के पत्र में कहा गया है कि पात्र व्यक्ति या सामान्य आगंतुक ३ दिन तक विश्राम गृह में ठहर सकते हैं। इस अवधि के बाद विश्राम गृह में रहने पर अगले एक सप्ताह के लिए निर्धारित से दोगुनी दर से किराया लिया जाता है। इसके बाद निर्धारित दर से चार गुना और इसके बाद दस गुना किराया लिया जाता है। इस नियम के मुताबिक पीडब्लयूडी ने सीएसपी यादव को 158 दिनों का विश्राम गृह का बिल थमाया है। सीएसपी से जल्द से जल्द किराया जमा करने के लिए कहा गया है।

 

Prev Page 1 of 2 Next
deepankar roy Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned