script

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में MP Police ने वसूले चार करोड़

locationजबलपुरPublished: Jul 26, 2021 11:09:00 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-चार लाख से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में MP Police ने वसूले चार करोड़

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में MP Police ने वसूले चार करोड़

जबलपुर. कोरोना की दूसरी लहर में जहां हजारों-लाखों लोगो की जान चली गई। कई घर सूने हो गए। मासूमों के सिर से माता पिता का साया छिन गया। फिर भी जैसे ही कोरोना संक्रमण कमतर हुआ लोग जैसे सब कुछ भूल गए। ऐसे में पुलिस इ(MP Police) ने अभियान शुरू किया। कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए सड़कों पर बेफिक्री से घूमने वालों की धरपकड़ शुरू हुई। ऐसे लोगों का चालान काटने की कार्रवाई भी शुरू हुई। इसमें पुलिस को काफी मशक्कत तो जरूर करनी पड़ी पर इस दौरान राजस्व का इजाफा भी जबरदस्त हुआ। जानकारी के मुताबिक मई से जुलाई के बीच पुलिस ने करीब चार करोड़ रुपये की वसूली की।
MP Police in Action
बता दें को कोरोना संक्रमण काल में चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टॉफ, सफाई कर्मचारियों की भूमिका तो अहम् रही, इससे किसी को इंकार नहीं हो सकता। इन सभी ने अपनी जान दांव पर लगा कर कोरोना संक्रमितों की सेवा की। लेकिन किसी को कोरोना संक्रमण न हो, इसके लिए जरूरी था कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, जैसे घर से बेवजह न निकलें, बाहर निकलना ही है तो मास्क जरूर पहनें, दो गज की दूरी मेंटेन करें। यह काम बेहद मुश्किल काम रहा। लेकिन पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया और ऐसे बेपरवाह लोग जो अपनी जान के लिए भी खतरा बन रहे थे और दूसरों के लिए भी संकट पैदा करने से बाज नहीं आ रहे थे, उनके विरुद्ध अभियान चलाया। ये अभियान बदस्तूर जारी है।
इस अभियान के तहत बिना मास्क के सड़को पर घूमने, देह की दूरी का पालन न करने वालों को पकड़ा गया। जबलपुर पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि मई से जुलाई के बीच स्थानीय पुलिस ने ऐसे तीन लाख 85 हजार 540 लोगों को पकड़ा जिनसे तीन करोड़ 93 लाख, तीन हजार 800 रुपये जुर्माना (चालान) वसूला गया। इतना ही नहीं पुलिस ने इस अवधि में सात हजार 841 लोगों के खिलाफ मुकदमा तक दर्ज किया गया।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा की अगुवाई में स्थानीय पुलिस अपने अभियान को जारी रखे है। लोगों को समझाया भी जा रहा है। पुलिस लगातार चक्रमण कर रही है। इसमें सड़कों पर बेफिक्री से घूमने वालों से लेकर व्यावसायिक व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानो तक पर पुलिस की नजर है। कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल टूटा कि पुलिस ने संबंधित को धर दबोचा। ये सब सिर्फ इसलिए कि जिले के हर आदमी सुरक्षित व स्वस्थ रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो