scriptभेड़ाघाट में चारचांद लगाएगा तारा मंडल | MP Rakesh Singh gave instructions to speed up construction work | Patrika News

भेड़ाघाट में चारचांद लगाएगा तारा मंडल

locationजबलपुरPublished: Jan 10, 2020 08:47:17 pm

Submitted by:

shyam bihari

सांसद राकेश सिंह ने निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

Bhedaghat, jabalpur

Bhedaghat, jabalpur

जबलपुर। विश्व पर्यटन स्थल जबलपुर का भेड़ाघाट अब और ज्यादा लोगों को आकर्षित करेगा। अब यहां तारा मंडल और सांइस सेंटर का निर्माण कार्य तेज किया जाएगा। जबलपुर सांसद और भाजपा के मप्र इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि ‘पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भेड़ाघाट में तारामंडल और साइंस सेंटर को मंजूरी मिल गई है। प्रोजेक्ट में स्थान को लेकर यदि कोई पेंच है तो उसे अविलम्ब सुलझा लें। महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को अनावश्यक न लटकाया जाए।

सांसद सिंह ने एयरपोर्ट विस्तार, संग्राम सागर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के प्रोजेक्ट पर तेजी से काम करने के निर्देश जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों को दिए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पीएम आवास निर्माण में तेजी लाने, हितग्राहियों की पट्टा सम्बंधी समस्याओं का निराकरण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा, पीएम आवास निर्माण में फं ड से सम्बंधित समस्या आ रही है तो उसकी भी जानकारी दें। सांसद ने डुमना में टाइगर सफारी बनाने के प्रोजेक्ट में जमीन सम्बंधी पेंच को अविल्मब सुलझाने के लिए कहा। उन्होंने स्वच्छता सहित केंद्र सरकार की अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं की मौजूदा स्थिति की भी समीक्षा की। बैठक में विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी इंदु, नंदनी मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोरमा पटेल व दिशा के सदस्य उपस्थित थे।

इस महत्वपूर्ण बैठक में जबलपुर केंट के विधायक अशोक रोहाणी ने स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण योजनाओं में आवेदकों को अनावश्यक भटकाने का मुद्दा उठाया। जबलपुर शहर के विधायक विनय सक्सेना ने कहा कि आवेदकों के आवेदन में कोई कमी हो तो उसकी जानकारी दी जाए। बरगी के विधायक संजय यादव ने ग्रामीण क्षेत्रों में पीएम आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए दी जाने वाली राशि बढ़ाने की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो