scriptस्कूल खुले लेकिन बच्चों को भेजने में कतरा रहे परिजन, उपस्थिति 20 फीसदी मात्र | mp: school open after covid-19 pandemic | Patrika News
जबलपुर

स्कूल खुले लेकिन बच्चों को भेजने में कतरा रहे परिजन, उपस्थिति 20 फीसदी मात्र

हाईस्कूल की कक्षाओं में बढ़े बच्चे, 50 फीसदी तक पहुंचा आंकड़ा

जबलपुरSep 04, 2021 / 02:11 pm

Lalit kostha

school open after covid-19

school open after covid-19

जबलपुर। स्कूलों में हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति 50 फीसदी तक पहुंच गई है। मिडिल कक्षाओं में बच्चों की उपस्थिति 20 फीसदी के आसपास बनी हुई है। कक्षा 6 से 8 तक शासकीय और अशासकीय स्कूल प्रबंधन कुछ राहत दे रहे हैं। इन बच्चों को कक्षाएं पूरे समय न लगाकर 2 से तीन घंटे की लगाई जा रही हैं। जिले में डेंगू के अटैक के चलते अभिभावक छोटी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं।

शिफ्टों में बुला रहे
स्कूलों ने अपनी सुविधा के अनुसार बच्चों को बांट दिया गया है। मिडिल स्कूलों में बच्चों को सुबह के वक्त बुलाया जा रहा है। जबकि सेकेंड शिफ्ट में हाई एवं हायर सेकेंडरी के बच्चों को बुलाया जा रहा है। शासकीय स्कूलों में सुबह 10.30 बजे से 4.30 बजे तक समय स्कूलों के लिए निर्धारित किया गया है। सुबह 8 बजे से 12 बजे तक मिडिल कक्षाएं लगाई जा रही हैं।

शासकीय महरानी लक्ष्मीबाई उमावि में शुक्रवार को बड़ी कक्षाओं में बच्चों की संख्या में वृद्धि देखी गई। स्कूल में 900 बच्चों में से करीब 450 बच्चे पहुंचे। जबकि मिडिल में 10 से 15 बच्चे ही उपस्थित हो रहे हैं। प्राचार्य प्रभा मिश्रा ने कहा कि छोटे बच्चों की उपस्थिति अभी नगण्य है जिसकी वजह वायरल फीवर, डेंगू का डर भी है। बड़ी कक्षाओं में उपस्थिति बढ़ी है। शासकीय रानी दुर्गावती कन्या उमावि के प्राचार्य एनके चौकसे ने कहा कि बड़ी कक्षाओं में पचास फीसदी छात्राएं आ रही हैं। आज ही 800 छात्राओं की उपस्थिति दर्ज की गई। उत्कृष्ट स्कूल कुण्डम के प्राचार्य कहते हैं कि करीब 250 से 300 बच्चे इस समय आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो