scriptMP Weather Alert Warning of heavy rain and thunderstorm in 21 districts | 3 घंटे में टकराएंगे दो पश्चिमी विक्षोभ, 21 जिलों में तेज बारिश-वज्रपात की चेतावनी | Patrika News

3 घंटे में टकराएंगे दो पश्चिमी विक्षोभ, 21 जिलों में तेज बारिश-वज्रपात की चेतावनी

locationजबलपुरPublished: Feb 13, 2024 01:55:03 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

Weather Alert: शहर में मौसम का मिजाज लगातार दूसरे दिन भी बिगड़ा रहा। मंगलवार को भी बादल छाए रहे। कुछ जगह पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। बादलों के चलते रात के तापमान में बढ़त हुई। पहाड़ों से आ रही हवा के असर से सर्दी बनी हुई है।

4_1.jpg
today Weather Alert

मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। 14 फरवरी के बाद बादल (Weather Alert) छंट जाएंगे। 24 घंटों में जबलपुर जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी व वज्रपात (thunderstorm) हो सकता है।

दो सिस्टम सक्रिय (today Weather)

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिणी गुजरात में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। पश्चिमी विदर्भ से लेकर कर्नाटक तक द्रोणिका बनी हुई है। इन दो मौसम प्रणालियों के असर से आ रही नमी के कारण जबलपुर संभाग सहित पूर्वी मध्य प्रदेश में रुक-रुककर बारिश हो रही है। 14 फरवरी से मौसम के धीरे-धीरे साफ होने के आसार हैं। बादल छंटने की वजह से फिर रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी। विभाग का कहना है कि दो अलग-अलग पश्चिमी विक्षोभ टकरा सकते हैं, जिससे कई जिलों में बारिश होगी।
धूप निकली तो दिन का तापमान बढ़ा

बादल छाए रहने से सोमवार को रात का न्यूनतम तापमान दो डिग्री से अधिक बढ़ा। न्यूनतम तापमान सोमवार को 15.0 डिग्री दर्ज हुआ। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक था। दिन में भी बादल छाए रहे। बीच बीच मे धूप भी खिली। इसके चलते दिन के तापमान में 5 डिग्री से अधिक बढ़त हुई। दिन का अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह भी सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।
इन जिलों में फिर हो सकती है बारिश

बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी ,बालाघाट में तेज हवा और हल्की बारिश ।
मंडला में बिजली गिरने चमकने/ हल्की बारिश
जबलपुर, नर्मदापुरम और शहडोल संभाग के जिलों में बूंदाबांदी ।
जबलपुर, अनुपपुर/अमरकंटक और डिंडोरी में हल्की बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो